Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश की करारी हार, दो विकेट खोकर झारखंड ने हासिल किया आसान लक्ष्य

Ranchi News प्रारंभिक बल्लेबाज नजीम सिद्धिकी के शानदार शतक (116) व उत्कर्ष सिंह के नाबाद अर्धशतक (57) की बदौलत झारखंड ने विजय हजारे ट्राफी में उत्तर प्रदेश को आठ विकेट से पराजित किया।उत्तर प्रदेश की टीम ने 50 ओवरों में सात विकेट पर 239 रनों का स्कोर बनाया।

By Madhukar KumarEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 08:11 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 08:11 PM (IST)
उत्तर प्रदेश की करारी हार, दो विकेट खोकर झारखंड ने हासिल किया आसान लक्ष्य
उत्तर प्रदेश की करारी हार, दो विकेट खोकर झारखंड ने हासिल किया आसान लक्ष्य

रांची, जागरण संवाददाता। प्रारंभिक बल्लेबाज नजीम सिद्धिकी के शानदार शतक (116) व उत्कर्ष सिंह के नाबाद अर्धशतक (57) की बदौलत झारखंड ने विजय हजारे ट्राफी में उत्तर प्रदेश को आठ विकेट से पराजित किया। मुल्लांपुर (पंजाब) में गुरुवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश की टीम ने 50 ओवरों में सात विकेट पर 239 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में झारखंड की टीम ने 46.1 ओवरों में दो विकेट पर 242 रन बना लिए।

loksabha election banner

नजीम सिद्धिकी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 102 गेंदों पर 15 चौके व चार छक्कों की मदद से 116 रनों की बेहतरीन पारी खेली। नजीम ने इशांक जग्गी (32) के साथ पहले विकेट के लिए 131 रनों की भागीदारी निभाकर टीम को शानदार शुरुआत दी। उत्कर्ष सिंह ने 78 गेंदों पर दो चौके व दो छक्कों की सहायता से 57 रन बनाए। कप्तान विराट सिंह 20 रन बनाकर नाबाद रहे। उत्तर प्रदेश की ओर से शिवम शर्मा व शिवम मावी ने एक-एक विकेट लिए। इससे पूर्व उत्तर प्रदेश की ओर से ङ्क्षरकू सिंह ने शानदार शतकीय (104) पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 98 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके व दो छक्के जड़े। समीर चौधरी ने 36 व कर्ण शर्मा ने 34 रनों की पारी खेली। झारखंड की ओर से तेज गेंदबाज राहुल शुक्ला ने 51 रन देकर तीन व वरुण आरोन ने 36 रन देकर दो विकेट लिए। नदीम व बालकृष्णा को एक-एक सफलता मिली।

पंजाब तीन विकेट से जीता

रांची में गुरुवार को जेएससीए ओïवल ग्राउंड में खेले गए मैच में पंजाब ने रेलवे को तीन विकेट से पराजित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रेलवे की टीम 48.3 ओवरों में 250 रनों पर आउट हो गई। जवाब में पंजाब की टीम 49 ओवरों में सात विकेट पर 252 रन बना लिए। पंजाब की ओर से गुरकीरत सिंह मान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 78 गेंदों में सात चौके व तीन छक्कों की मदद से 81 रनों की पारी खेली। अनमोल प्रीत सिंह ने 54, सनवीर सिंह ने 46 रन बनाए। रेलवे की ओर से द्रुषंत सोनी ने तीन, अमित मिश्रा ने दो, अक्षत पांडे व शुभम चौबे ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले रेलवे के बल्लेबाज मयंक मारकंडेय की स्पिन गेंदबाजी के समक्ष खुलकर नहीं खेल सके। मयंक ने 40 रन देकर चार विकेट लिए जबकि सनवीर सिंह ने 32 रन देकर तीन व अर्शदीप ने दो विकेट चटकाए। रेलवे की ओर से मुहम्मद सैफ ने 60, मुरुनल देवधर ने 45, शिवम चौधरी ने 36 व प्रथम सिंह ने 26 रनों की पारी खेली।

शुभम के पंजे में फंसा गोवा

शुभम शर्मा की घातक गेंदबाजी (12 रन देकर पांच विकेट) की बदौलत राजस्थान ने गोवा को 84 रनों से पराजित किया। जेएससीए स्टेडियम में गोवा के कप्तान दीपक हुड्डा ने टास जीतकर राजस्थान को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। राजस्थान की टीम ने 50 ओवरों में आठ विकेट पर 257 रन बनाए। अभिजीत तोमर ने 92, समर्पित जोशी ने 40, मनेंद्र सिंह व महिपाल लोमरोर ने 23-23 रन बनाए। गोवा की ओर से लक्ष्य गर्ग, फेलिक्स अलिमाओ, दर्शन मिशल ने दो-दो विकेट लिए। जवाब में गोवा की टीम शुभम की घातक गेंदबाजी के सामने 42.3 ओवरों में 173 रनों पर सिमट गई। आदित्य कौशिक ने 53 रनों की पारी खेली। राजस्थान की ओर से शुभम के अलावा अनिकेत चौधरी ने तीन व रवि विश्नोई ने दो विकेट लिए

सर्विसेज ने असम को चार विकेट से हराया

मेकान स्टेडियम में खेले गए मैच में सर्विसेज ने असम को चार विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए असम की टीम 49.5 ओवरों में 206 रनों पर आउट हो गई। जवाब में सर्विसेज की टीम ने 45.3 ओवरों में छह विकेट पर 210 रन बना लिए। सर्विसेज की ओर से रवि चौहान ने 47, रजत पालिवाल ने 36, मोहित अहलावत ने 31 रन बनाए। असम की ओर से स्वरुपम पुरकायस्था ने दो विकेट लिए। इससे पूर्व असम की ओर से रियान पराग ने सर्वाधिक 58 व कुणाल सैकिया ने 48 रनों की पारी खेली। सर्विसेज की ओर से त्रिवेंद्र कुमार, वरुण चौधरी ने तीन-तीन, दिवेश पठानिया व राहुल सिंह ने दो-दो विकेट लिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.