Move to Jagran APP

भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने 74 किमी सड़क सुदृढ़ीकरण का किया शिलान्यास

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने एनएच 143 पर कोलेबिरा से बांसजोर तक 74 किमी सड़क सुदृढ़ीकरण के शिलान्यास के मौके पर कहा कि देश दुनिया के लोग अभी कोरोना चुनौती का सामना कर रहे हैं।

By Vikram GiriEdited By: Published: Fri, 11 Sep 2020 02:26 PM (IST)Updated: Fri, 11 Sep 2020 02:26 PM (IST)
भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने 74 किमी सड़क सुदृढ़ीकरण का किया शिलान्यास
भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने 74 किमी सड़क सुदृढ़ीकरण का किया शिलान्यास

सिमडेगा (जासं) । जनजातीय मामलों के केंद्रीय मंत्री सह सांसद अर्जुन मुंडा ने कोलेबिरा से झारखंड सीमा  बांसजोर तक 74 किमी एनएच 143 सड़क की सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास किया। उक्त कार्यक्रम कोलेबिरा प्रखंड के  देव नदी के समीप हुआ। इस अवसरपर विधायक नमन विक्सल कोंगाडी समेत जिले के आला अधिकारी भी मौजूद रहे। केंद्रीय मंत्री ने इस मौके पर संबोधित करते हुए कहा कि देश दुनिया के लोग अभी कोरोना चुनौती का सामना कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जब हम बात करते हैं तब 11 हजार ड्रापलेट बाहर आते हैं, वहीं जब छींकते हैं तो 40 हजार से अधिक ड्रॉपलेट बाहर आते हैं। ऐसी स्थिति में हमारी जागरूकता से कोरोना रुकेगा। इस बीमारी से हमलोगों को बचाना है। लोग हमेशा मास्क का उपयोग करें।

loksabha election banner

सांसद ने बताया कि उन्हें भी कोरोना जांच कराकर रिपोर्ट सौंपनी है, इसके बाद ही संसद में जाने की अनुमति  होगी। उन्होंने बताया कि ये सड़क भारतमाला प्रोजेक्ट में शामिल है। जिसका प्रमुख उद्देश्य भारत के प्रमुख सड़कों से जोड़ना है। सड़क विकास में प्रमुख भूमिका निभाती है। मंत्री ने कहा उनके मंत्रायल से जनजातीय क्षेत्र में 70 वनोत्पाद  पर समर्थित मूल्य दिया गया है। अबतक 3 हजार करोड़ की खरीदारी हुई है।

राज्य सरकार को भी कहा है कि इसे मौसमी नही, बल्कि सालो भर जारी रखें। मंत्री ने ये भी कहा कि  नवोदय विद्यालय के तर्ज पर हर प्रखंड में एकलव्य मॉडल स्कूल बनाया जा रहा है। इसके लिए 20 हजार करोड़ का प्रावधान किया गया है। वन पट्टा को लेकर भी निर्देश दिए हैं। इसे लेकर ग्राम सभा को अधिकार दिया गया गया इससे आदिवासी भी सुरक्षित रहेंगे और पर्यावरण भी सुरक्षित होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.