Move to Jagran APP

Jagran Jal Sansad: पानी के महत्व को समझें नहीं तो तरसेंगे बूंद-बूंद को Ranchi News

Jharkhand. दैनिक जागरण के कार्यक्रम आधा गिलास पानी में बीएनआर चाणक्या के प्रबंधक ने कहा कि अगर हम अभी सबक नहीं लेते हैं तो रांची किसी बंजर की तरह सूख जाएगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 02:12 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 02:18 PM (IST)
Jagran Jal Sansad: पानी के महत्व को समझें नहीं तो तरसेंगे बूंद-बूंद को Ranchi News
Jagran Jal Sansad: पानी के महत्व को समझें नहीं तो तरसेंगे बूंद-बूंद को Ranchi News

रांची, जागरण संवाददाता। रांची में हाल के दिनों में जिस तरह से पानी की किल्लत हुई है उसे देखकर आने वाले वक्त का अंदाजा लगाया जा सकता है। अगर अभी हम इससे सबक नहीं लेते हैं तो वो दिन दूर नहीं जब रांची राजस्थान के किसी बंजर की तरह सूख जाएगी। ये बातें बीएनआर चाणक्या होटल के प्रबंधक रूपेश कुमार पांडेय ने दैनिक जागरण के जल संरक्षण के अभियान आधा गिलास पानी में कही। उन्होंने कहा कि सभी को जल संरक्षण के महत्व को समझने की जरूरत है।

loksabha election banner

अगर ऐसा नहीं हुआ तो लोगों को बूंद बूंद पानी के लिए तरसना पड़ेगा। रूपेश कुमार ने दैनिक जागरण के अभियान की सराहना करते हुए कहा कि ये केवल अखबार नहीं है बल्कि जन जाग्र्रति का मंच है। उन्होंने बताया कि उनका होटल काफी पहले से जल संरक्षण को लेकर सजग है। उनके होटल में चार रेन हार्वेस्टिंग संरचना का निर्माण कराया गया है। इसके साथ ही होटल की साफ-सफाई में भी कम से कम पानी का इस्तेमाल हो इसका ख्याल रखा जाता है।

उन्होंने कहा कि आज से ही वो अपने रेस्टोरेंट में आने वाले ग्र्राहकों को आधा गिलास पानी देंगे। इसके बाद अगर जरूरत हुई तो उन्हें और पानी दिया जाएगा। होटल बीएनआर चाणक्या के रेस्टोरेंट और रूम को मिलाकर रोज लगभग 400 से ज्यादा लोग यहां आते हैं। रूपेश कुमार ने कहा कि ऐसे में अगर उन सब को जल संरक्षण के लिए जागरूक करें तो हम के काफी बड़े जन समूह तक हम अपनी बात पहुंचा सकेंगे। कार्यक्रम के अंत में होटल के कर्मचारियों के साथ रूपेश कुमार ने भी जल संरक्षण और जल सैनिक के रूप में काम करने की शपथ ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.