Move to Jagran APP

रांची से बिहार जाने के लिए मिली ट्रेन, दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन चलेगी

रेलवे ने 12 सिंतबर से जो 80 जोड़ी ट्रेन चलाने का ऐलान किया है उसमें रांची से दरभंगा जाने का मौका मिलेगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 01:20 AM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 06:16 AM (IST)
रांची से बिहार जाने के लिए मिली ट्रेन, दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन चलेगी
रांची से बिहार जाने के लिए मिली ट्रेन, दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन चलेगी

जागरण संवाददाता, रांची : रेलवे ने 12 सिंतबर से जो 80 जोड़ी ट्रेन चलाने का ऐलान किया है, उसमें से एक ट्रेन दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस रांची से होकर गुजरेगी। सप्ताह में 2 दिन मंगलवार और शनिवार को चलने वाली इस ट्रेन से बिहार जाने वाले लोग रांची से दरभंगा तक का सफर कर सकेंगे। रांची से रवाना होने के बाद यह ट्रेन मुरी, बोकारो, धनबाद, चितरंजन, मधुपुर, जसीडीह, झाझा, क्यूल, बरौनी और समस्तीपुर होते हुए दरभंगा पहुंचेगी। रेलवे इस ट्रेन को चलाने की तैयारी कर रहा है।

loksabha election banner

80 जोड़ी ट्रेन में झारखंड को तीन और ट्रेनें मिली हैं। इनमें अगरतला- देवघर, धनबाद-फिरोजपुर और मधुपुर से आनंद विहार दिल्ली तक के लिए ट्रेन है। इसके अलावा, हावड़ा-इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस धनबाद से होकर गुजरेगी। धनबाद-फिरोजपुर- लुधियाना एक्सप्रेस रोज चलेगी। हावड़ा-इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस सप्ताह में 3 दिन सोमवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी। इंदौर-हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चलेगी। सिकंदराबाद -दरभंगा एक्सप्रेस मंगलवार और शनिवार को चलेगी। जबकि दरभंगा सिकंदराबाद एक्सप्रेस मंगलवार और शुक्रवार को चलेगी। मधुपुर-दिल्ली एक्सप्रेस गुरुवार को और दिल्ली मधुपुर एक्सप्रेस बुधवार को चलेगी। अगरतला-देवघर एक्सप्रेस रविवार को और देवघर-अगरतला एक्सप्रेस सोमवार को चलेगी। --------------

ऊंचा किया जा रहा है प्लेटफार्म नंबर एक

रांची रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म की ऊंचाई कम थी। इस वजह से मुसाफिरों को ट्रेन में चढ़ने और उतरने में काफी दिक्कत होती थी। मगर, अब इसे ऊंचा करने का काम शुरू कर दिया गया है। प्लेटफार्म के तीन चौथाई हिस्से को ऊंचा कर दिया गया है। थोड़ा सा काम बाकी है। रेलवे स्टेशन के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही इस काम को पूरा कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.