Move to Jagran APP

Top Ranchi News of the Day, 25th March 2020, हरिद्वार में फंसे झारखंड के लोग, कोरोना सेंटर, 14 तक ट्रेनें रद, एक मीटर की दूरी, चैत्र नवरात्र

Top Ranchi News of the Day 25th March 2020. पढ़ें बुधवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 05:17 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 05:17 PM (IST)
Top Ranchi News of the Day, 25th March 2020, हरिद्वार में फंसे झारखंड के लोग, कोरोना सेंटर, 14 तक ट्रेनें रद, एक मीटर की दूरी, चैत्र नवरात्र
Top Ranchi News of the Day, 25th March 2020, हरिद्वार में फंसे झारखंड के लोग, कोरोना सेंटर, 14 तक ट्रेनें रद, एक मीटर की दूरी, चैत्र नवरात्र

रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 25th March 2020 - बुधवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें।  वैष्णोदेवी के दर्शन को गए देवघर के 25 लोग हरिद्वार में फंस गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि रिम्स में कोरोना सेंटर बनाया जाएगा। रेलवे ने 14 अप्रैल तक सभी ट्रेनों को रद कर दिया है। कोरोना वायरस के संक्रमण से दूर रहने रहने के लिए दुकानों में एक मीटर की दूरी का घेरा बनाया गया है। आज से चैत्र नवरात्र शुरू हो गया है। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

loksabha election banner

हरिद्वार में फंसे झारखंड के 25 लोग, सीएम हेमंत ने कहा कि जहां हैं वहीं रहें

कोरोना वायरस से निपटने को पूरे भारत देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। इसमें झारखंड के 25 लोग उत्तराखंड के हरिद्वार में फंस गए हैं। सभी लोग झारखंड के देवघर जिले के रहने वाले हैं। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जानकारी दी गई कि देवघर के 25 लोग हरिद्वार में फंस गए हैं। मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से उन्हें मदद करने व फंसे लोगों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से अगले 21 दिन तक वहीं रहने का आग्रह किया है। सभी लोग माँ वैष्णोदेवी का दर्शन करने गए थे। वे सभी हरिद्वार के गंगा लॉज में फंस गए हैं।

रिम्स बनेगा झारखंड का कोरोना सेंटर, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया प्रस्ताव

कोरोना वायरस के रोकथाम और उपायों के समीक्षा के लिए स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता बुधवार को रिम्स पहुंचे। देश में घोषित लॉकडाउन के बाद उन्होंने रिम्स निदेशक, रिम्स सुपरिटेंडेंट समेत अन्य विभागों के अध्यक्ष के साथ बैठक कर कोरोना के रोकथाम और रिम्स के तैयारी को लेकर बैठक की। इस दौरान चिकित्सकों ने स्वास्थ्य मंत्री को रिम्स को पूरे राज्य का कोरोना सेंटर बनाने का भी प्रस्ताव दिया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इससे पूरे राज्य से आए कोरोना के मरीजों का इलाज एक जगह हो सकेगा। इससे इलाज की सुविधा भी होगी और संक्रमण फैलने का खतरा भी कम रहेगा।

लॉकडाउन यानि 14 अप्रैल तक सभी ट्रेनें रद

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 14 अप्रैल तक रांची से खुलने वाली सभी प्रकार की ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। इसमें सभी पैसेंजर, मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें शामिल हैं। रेलवे ने टिकटों की बुकिंग पर भी रोक लगा दी गई है। काउंटर से आरक्षित और अनारक्षित टिकटों की बुकिंग पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है। ऑनलाइन भी टिकटों की बुकिंग नहीं हो सकेगी। हालांकि 14 अप्रैल के बाद की यात्रा के लिए अभी ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है। इसके अलावा 14 अप्रैल तक की यात्रा के लिए बुक किए गए टिकट रद कर दिए गए हैं। चाहे वह ऑनलाइन बुक किए गए हों या काउंटर से लिए गए हों।

दुकानदारों ने कोरोना से बचाव को बनाया एक मीटर की दूरी का घेरा

कोरोना वायरस से बचाव के लिए लागू भारत लॉकडाउन के अनुपालन कराने के साथ ही रांची पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग की भी एक अनोखी पहल की है। एसएसपी अनीश गुप्ता के निर्देश पर शहर के ज्यादा भीड़भाड़ वाली दवाई और राशन दुकानों के बाहर खरीदारों के लिए एक-एक मीटर की दूरी पर गोल घेरा बनवाया गया है। उसी घेरे में लोगों को कतारबद्ध खड़े होकर दवाइयां और अन्य जरूरी सामान खरीदने का निर्देश दिया गया है। रांची के मेन रोड, सर्कुलर रोड, हरमू रोड, रातू रोड सहित कई दुकानों में शुरू किया गया है। सभी दवाई और राशन दुकानों को ऐसा घेरा बनवाने का निर्देश दिया गया है।

नौ दिन तक मां दुर्गा की आराधना, अपने घरों में ही करें पूजा

चैत्र नवरात्र व भारतीय नववर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा विक्रम नवसंत्सवर 2077 बुधवार से आरंभ हो गया है। नव वर्ष की खुशियों के बीच अगले नौ दिनों तक मां दुर्गा के नौ विभिन्न रूपों की पूजा-अर्चना होगी। कोरोना वायरस फैलने के कारण इस बार मंदिर जाने के बजाय श्रद्धालु अपने-अपने घरों में ही मां दुर्गा की विधि-विधान पूर्वक पूजा करें। नवरात्र नौ दिनों का होता है। 25 मार्च को कलश स्थापना के बाद प्रथम दिन शैलपुत्री की पूजा होगी। दो अप्रैल को महानवमी के दिन माता  सिद्धिदात्री की पूजा के साथ श्रीराम का जन्मोत्सव मनाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.