Move to Jagran APP

Top Ranchi News of the Day, 24th March 2020, राज्यसभा चुनाव स्थगित, घर में रहने का आदेश, बेंगलुरु में फंसे झारखंड के छात्र, रिम्स में टास्क फोर्स, हर बुखार कोरोना नहीं

Top Ranchi News of the Day 24th March 2020. पढ़ें मंगलवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 04:54 PM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 04:54 PM (IST)
Top Ranchi News of the Day, 24th March 2020, राज्यसभा चुनाव स्थगित, घर में रहने का आदेश, बेंगलुरु में फंसे झारखंड के छात्र, रिम्स में टास्क फोर्स, हर बुखार कोरोना नहीं
Top Ranchi News of the Day, 24th March 2020, राज्यसभा चुनाव स्थगित, घर में रहने का आदेश, बेंगलुरु में फंसे झारखंड के छात्र, रिम्स में टास्क फोर्स, हर बुखार कोरोना नहीं

रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 24th March 2020 - मंगलवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए झारखंड सहित अन्य राज्यों में राज्यसभा चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं। रांची में पुलिस ने लाउडस्पीकर से आनाउंसमेंट कर लोगों से घरों में रहने की अपील की। लॉकडाउन के कारण बेंगलुरु में झारखंड के छह छात्र फंस गए हैं। रिम्स में कोरोना से निपटने के लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया है। नॉर्मल सर्दी-खांसी और बुखार कोरोना के लक्षण नहीं हैं। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

loksabha election banner

कोरोना वायरस के कारण झारखंड में राज्यसभा चुनाव स्थगित

झारखंड के साथ ही पूरे देश में राज्यसभा चुनाव स्थगित कर दिया गया है। कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए चुनाव आयोग ने निर्णय लिया है। कोरोना वायरस को लेकर देश के अधिकांश हिस्से लॉकडाउन हैं। इसी के तहत पूरे देश के चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं। केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने निर्णय लिया है। झारखंड में दो सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव 26 मार्च को होना था। चुनाव की नई तिथि बाद में जारी होगी।

अनाउंसमेंट कर पुलिस लोगों को घर में रहने का दे रही आदेश

झारखंड में जारी लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस पूरी तरह सजग हो गई है। पुलिस धारा 144 का अनुपालन कराने में जुटी है। लाउडस्पीकर से गली-मोहल्ले में लोगों को सूचना दी जा रही है। बाइक सवारों को बिरसा चौक डोरंडा और बहू बाजार सहित अन्य क्षेत्रों में बैरिकेडिंग कर उन्हें रोककर वापस घर जाने की सलाह दी जा रही है। तुपुदाना चौक में पुलिस तैनात है। बाइक सवार को भी आने-जाने नहीं दे रही हैं। लोगों को समझा कर अपने घरों में रहने की सलाह दे रहे हैं।

छत्तीसगढ़ से 50 लोग झारखंड़ भेजे गए, बेंगलुरु में फंसे 6 छात्र

लॉकडाउन की स्थिति में दूसरे राज्यों में फंसे झारखंडवासियों की मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सुध ली है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पहल करते हुए छत्तीसगढ़ में फंसे 50 मजदूरों के लिए वहां के सीएम भूपेश बघेल से मदद मांगी। इसके बाद भूपेश बघेल ने सभी लोगों को झारखंड भेजने की व्यवस्था की। इसके बाद सभी झारखंड पहुंचे। इधर, कर्नाटक के बेंगलुरु में झारखंड के छह लोग लॉकडाउन के कारण फंस गए हैं। अमन भारद्वाज नाम के छात्र ने सीएम हेमंत सोरेन से ट्वीट कर मदद मांगी है। सभी छह लोग कॉलेज में पढ़ते हैं। उन्हें कॉलेज प्रबंधन से जाने के लिए कह दिया है।

कोरोनावायरस को लेकर रिम्स में बनाया गया 10 सदस्यीय टास्क फोर्स

रांची के रिम्स में अस्पताल में कोरोना वायरस को लेकर रिम्स में अलग-अलग विभागों के चिकित्सकों को लेकर 10 सदस्यीय टास्क फार्स का गठन किया गया है। इसका गठन कोरोना की तैयारियों एवं कार्यो में रिम्स प्रबंधन व कोरोना के नोडल ऑफिसर के सहयोग के लिए चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप ने किया है। टास्क फोर्स कार्य के दौरान अनुपस्थिति एवं लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर अनुशासनिक कार्रवाई के लिए अनुशंसा भी करेगी।

हर बुखार और सर्दी-खांसी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं

कोरोना को लेकर आम लोगों में भय व्याप्त हो गया है। हालांकि कोरोना को लेकर डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। सामान्य सर्दी-खांसी को कोरोना न समझें। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरिडीह निवासी एक व्यक्ति ने वीडियो साझा कर बताया कि उनके गांव का एक व्यक्ति बुखार और सर्दी-खांसी से पीडि़त है। सिविल सर्जन को मामले की जानकारी देने के बाद भी पीडि़त की जांच नहीं हुई। मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने उपायुक्त गिरिडीह को मामले में संज्ञान लेने का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.