Move to Jagran APP

Top Ranchi News of the Day, 18th March 2020, कोरोना संदिग्ध फरार, विधानसभा में हंगामा, घूस लेते दारोगा धराया, रिम्स में कोरोना की जांच, 3 दिनों तक बारिश

Top Ranchi News of the Day 18th March 2020. पढ़ें बुधवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 06:49 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 06:49 PM (IST)
Top Ranchi News of the Day, 18th March 2020, कोरोना संदिग्ध फरार, विधानसभा में हंगामा, घूस लेते दारोगा धराया, रिम्स में कोरोना की जांच, 3 दिनों तक बारिश
Top Ranchi News of the Day, 18th March 2020, कोरोना संदिग्ध फरार, विधानसभा में हंगामा, घूस लेते दारोगा धराया, रिम्स में कोरोना की जांच, 3 दिनों तक बारिश

रांची, जेएनएन। Top Ranchi News of the Day 18th March 2020 - बुधवार शाम पांच बजे तक की रांची की टॉप 5 खबरें। रिम्स में जांच के लिए लाए गए कोरोना वायरस के 29 संदिग्ध मरीज सैंपल देने के बाद फरार हो गए। झारखंड विधानसभा में मंत्री बादल ने कहा कि रघुवर सरकार के समय काम दिए गए कंपनी की जांच होगी। रांची में एसीबी की टीम ने एक दारोगा को घूस लेते गिरफ्तार किया है। अब रिम्स में भी कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों की जांच होगी। झारखंड में अगले तीन दिनों तक हल्की बारिश होगी। ताजातरीन खबरों के लिए बने रहिए हमारे साथ।

loksabha election banner

रिम्स से 32 में से 29 कोरोना संदिग्ध फरार, मचा कोहराम

राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान, रिम्स से अब तक कोरोना वायरस के 90 फीसद संदिग्ध बिना बताए भाग खड़े हुए हैं। रिम्स प्रबंधन को जांच के लिए सैंपल देने के बाद से गायब इन संदिग्धों को लेकर शासन-प्रशासन में हड़कंप मच गया है। माना जा रहा है कि टेस्ट पॉजीटिव पाए जाने तक ऐसे संदिग्ध कई लोगों को अपनी चपेट में ले लेंगे। फरार संदिग्धों की पहचान करने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने आम लोगों को अलर्ट किया है। इधर बुधवार को लातेहार सदर अस्पताल में कोरोना वायरस का संदिग्ध पाया गया है। लोहरदगा में भी कोरोना का दो संदिग्ध मरीज पाया गया। उसे जांच के लिए रिम्स भेजा गया है।

रघुवर सरकार ने जिस कंपनी को दिया था काम, अब उसकी होगी जांच

झारखंड विधानसभा के बजट सत्र में बुधवार को सदन की कार्यवाही के दौरान एक बार फिर भाजपा सदस्यों ने हंगामा किया और वेल में आकर नारेबाजी की। इस बीच स्पीकर रवींद्र नाथ महतो ने भाजपा विधायक और पूर्व कृषि मंत्री रणधीर सिंह को आसन का सम्मान करने की कड़ी नसीहत दी। पूर्व मंत्री और निर्दलीय विधायक सरयू राय के पथ निर्माण विभाग में घोटाले से जुड़े एक सवाल पर सरकार की ओर से विधानसभा समिति के द्वारा मामले की जांच कराने की घोषणा की गई है। सरयू राय के सवाल पर लंबी बहस के बाद प्रभारी मंत्री बादल ने जवाब दिया। कहा कि अग्रवाल ग्लोबल इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी, रायपुर की विधानसभा की समिति जांच करेगी।

घूस लेते दारोगा रंगे हाथ गिरफ्तार, एसीबी ने जाल बिछाकर दबोचा

रांची के सुखदेव नगर थाना के दारोगा को एसीबी की टीम ने बुधवार को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। थाने के सहायक अवर निरीक्षक मिथिलेश कुमार सिंह को रिश्वत लेते रंगे हाथ भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो रांची की टीम ने पकड़ा है। बताया गया कि एसीबी की टीम ने पूरी प्लानिंग के साथ एएसआइ को पकडऩे के लिए जाल बिछाया था। ब्यूरो की टीम गिरफ्तार दारोगा को आगे की कार्रवाई के लिए अपने साथ ले गई। गिरफ्तारी उनके बरियातू स्थित आवास से ही की गई है। वह दहेज प्रताडऩा के एक आरोपित को केस में मदद करने के नाम पर 3000 रुपये रिश्वत ले रहे थे।

अब रिम्स में भी होगी कोरोना संक्रमण की जांच

रिम्स में 2 दिनों के भीतर कोरोना वायरस के सैंपल की जांच शुरू हो जाएगी। संदिग्धों की संख्या बढ़ता देख रिम्स में भी कोरोना जांच के लिए उपयोग किया जाने वाली रियल टाइम पीसीआर मशीन ऑर्डर होने के बाद बुधवार को रिम्स पहुंच गई। अब रिम्स को कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल लेने के बाद दूसरे राज्य के लैब या फिर एमजीएम मेडिकल कॉलेज जमशेदपुर नहीं भेजना होगा। जिस दिन संदिग्धों का सैंपल लिया जाएगा उसी दिन जांच प्रोसेस में डाल सैंपल की जांच की जाएगी। उसी दिन 6 घंटे के भीतर यह पता चल सकेगा कि संदिग्ध कोरोना वायरस से ग्रसित है या नहीं।

झारखंड में 19 से तीन दिनों तक छाए रहेंगे बादल, हल्की बारिश

झारखंड में मौसम पूर्वानुमान के तहत बुधवार को आसमान साफ रहेगा और मौसम शुष्क रहेगा। वहीं 19 से 21 मार्च तक बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ एक-दो बार हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। 22 व 23 मार्च को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक डॉ. एसडी कोटाल ने बताया कि 20 मार्च की रात से एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ से पश्चिमी हिमालयन क्षेत्र प्रभावित होगा। मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि 20 मार्च को राज्य के कुछ स्थानों पर तेज हवा व गरज के साथ वज्रपात होने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.