Move to Jagran APP

देवघर हवाई अड्डे की सुरक्षा में आज तैनात हो जाएंगे 136 अधिकारी-जवान

देवघर हवाई अड्डे की सुरक्षा में शनिवार को 136 अधिकारी-जवान तैनात हो जाएंगे। इससे संबंधित आदेश पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसएसपी-एसपी को दे दिया है। इन अधिकारी-जवानों में दो पुलिस निरीक्षक सात दारोगा 17 एएसआइ 16 हवलदार व 94 जवान शामिल किए गए हैं।

By Brajesh MishraEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 06:15 AM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 09:57 AM (IST)
देवघर हवाई अड्डे की सुरक्षा में आज तैनात हो जाएंगे 136 अधिकारी-जवान। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो। देवघर हवाई अड्डे की सुरक्षा में शनिवार को 136 अधिकारी-जवान तैनात हो जाएंगे। इससे संबंधित आदेश पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसएसपी-एसपी को दे दिया है। इन अधिकारी-जवानों में दो पुलिस निरीक्षक, सात दारोगा, 17 एएसआइ, 16 हवलदार व 94 जवान शामिल किए गए हैं, जो विभिन्न जिलों से अगले आदेश तक के लिए देवघर एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात होंगे।

loksabha election banner

पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को जारी आदेश में कहा है कि वे अपने-अपने जिले से शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ एवं सक्षम, स्वच्छ छवि वाले और संभव हो तो 45 वर्ष से कम उम्र वाले अधिकारियों-जवानों को शनिवार, 28 अगस्त की दोपहर तक देवघर जिले में भेजें। इसकी सूचना डीआइजी कार्मिक को भी उपलब्ध कराएं। पुलिस मुख्यालय ने देवघर के एसपी को भी यह निर्देश दिया है कि वे हवाई अड्डा प्राधिकार से समन्वय स्थापित कर देवघर हवाई अड्डे पर प्रतिनियुक्त इन अधिकारियों- जवानों के रहने आदि की व्यवस्था करें।

देवघर हवाई अड्डे पर जिन 136 अधिकारियों-जवानों को तैनात किया जा रहा है, उनमें बोकारो व जामताड़ा से दो इंस्पेक्टर, हजारीबाग, गिरिडीह, बोकारो, धनबाद, दुमका, देवघर व गोड्डा से सात दारोगा प्रतिनियुक्त किए जाएंगे।

पूरा होने वाला है झारखंड का एक सपना

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के बाद यह झारखंड का दूसरा एयरपोर्ट होगा। देवघर को पर्यटन स्‍थल के रूप में विकसित करने के लिए नए एयरपोर्ट की स्‍थापना की गई है। इससे देश दुनिया से लोग सीधे बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिए पहुंच सकेंगे। अब तक हवाई मार्ग से देवघर पहुंचने की कोई व्‍यवस्‍था नहीं थी। विमान से झारखंड आने वाले लोगाें को रांची एयरपोर्ट पर उतरकर देवघर के लिए रवाना होता था। एयरपोर्ट के शुरू होने से लोगों को काफी सहुलियत मिलेगी। झारखंड के लोगों के लिए भी यह किसी सपने के पूरा होने से कम नहीं। इससे राज्‍य की जनता के लिए हवाई यात्रा और अधिक आसान होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.