Move to Jagran APP

राजधानी में 10 घंटे के भीतर तीन झपटमारी, दो स्नैचर धराए Ranchi News

शहर में झपटमारी की घटनाएं रोकने में शहर के थानों के थानों की पुलिस रोकने में पूरी तरह असफल साबित हो रही है। हर दिन झपटमारी की घटना होने से महिलाओं में भय व्याप्त हो गया है।

By Edited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 05:16 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 05:07 PM (IST)
राजधानी में 10 घंटे के भीतर तीन झपटमारी, दो स्नैचर धराए Ranchi News
राजधानी में 10 घंटे के भीतर तीन झपटमारी, दो स्नैचर धराए Ranchi News

रांची, जासं। शहर में झपटमारी की घटनाएं रोकने में शहर के थानों के थानेदार फेल साबित हो रहे हैं। गुरुवार व शुक्रवार को दस घंटे के भीतर तीन झपटमारी की घटनाएं हुई। हरमू रोड और बरियातू रोड में ये झपटमारी की घटनाओं में महिलाओं में भय का माहौल कायम हो गया है। गुरुवार की शाम करीब सात बजे ऑटो से जा रही कृषि भवन की महिला कर्मी का पर्स झपट लिया गया।

loksabha election banner

उसी जगह पर रात के करीब 8:30 बजे अपराधियों ने उसी अंदाज में दूसरी युवती को शिकार बनाया। दोनों घटनाएं मेडिका अस्पताल के समीप हुई। जबकि तीसरी घटना शुक्रवार की सुबह करीब 5:30 बजे हरमू रोड के किशोरगंज चौक के पास की है जहां महिला से चेन झपट लिया गया। हालांकि महिला से झपटमारी करने वाले दो स्नैचरों को पुलिस ने दबोच लिया। महिला से छीना हुआ सोने की चेन भी बरामद कर ली गई। पकड़े गए अपराधियों में लोअर बाजार थाना क्षेत्र के अरशद खान और मो. अरशद शामिल हैं। दोनों का पूर्व से अपराधिक इतिहास रहा है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

केस 1 : शुक्रवार सुबह 5.30 बजे हरमू रोड स्थित बजाज शोरूम के पास स्कूटी से जा रही महिला बानी सिखवाल के गले से बाइक सवार अपराधियों ने सोने की चेन झपट ली। महिला अपनी भतीजी और बेटे को स्कूटी पर बैठाकर किशोरगंज स्थित स्कूल बस स्टॉपेज छोड़ने जा रही थी। इसी दौरान अपराधियों ने महिला को निशाना बनाया। झपटमारी के दौरान महिला बाइक से गिर गई, जिससे वह चोटिल भी हो गई थीं। उसी हाल में अपराधियों का पीछा भी किया। लेकिन अपराधी तेजी से चकमा देकर भाग निकले।

केस 2 : गुरुवार रात 7.00 बजे सैनिक कॉलोनी की रहने वाली शशि कला कृषि भवन कांके रोड से ड्यूटी के बाद ऑटो से घर लौट रहीं थीं। मेडिका के पास दो बाइक सवार करीब आए और बैग झपट लिया। शशि कला ने बैग जोर से पकड़ रखा था, फिर भी झपटमार बैग खींच कर भाग निकले। महिला ने शोर भी मचाया। लेकिन अपराधी भाग निकलने में सफल रहे। बैग में पर्स में मोबाइल, एटीएम कार्ड और कुछ रुपये थे।

केस 3 : गुरुवार रात: 8.30 बजे हेमा शर्मा नामक युवती एक प्राइवेट कंपनी में काम करतीं हैं। ड्यूटी के बाद घर लौटने के दौरान मेडिका के पास बाइक सवार अपराधियों ने युवती के पर्स झपट लिए। पर्स में पांच हजार रुपये एटीएम कार्ड, पैन कार्ड थे। हेमा के पिता थाने पहुंचे थे। उनका कहना था कि उनकी बाइक चोरी हो गई कुछ अता-पता नहीं चला। बेटी से पहले भी मोबाइल झपटमारी हो चुकी है। पुलिस सख्त कार्रवाई करे।

हाल में हुई झपटमारी : -13 जून 2019 को कांके व बरियातू में महिला से चेन झपटमारी की घटना हुई थी। लालपुर में किया असफल प्रयास। -03 जून 2019 को कोतवाली क्षेत्र के सेवा सदन के पास खुशबू कुमारी नाम की महिला की चेन अपराधियों ने झपट लिया था। अपराधी पकड़ा गया।

-20 मई 2019 को 12:30 बजे बिरसा चौक पर पैदल जा रही महिला से दो बाइक सवार अपराधियों ने गले से सोने की चेन झपट लिए। उसी दिन 2:30 बजे डोरंडा में विभा सिंह से व 3:15 बजे कर्बला चौक पर लालपुर निवासी राजेंद्र प्रसाद की पत्‍‌नी से चेन झपटा गया था।

-16 मई को काके रोड के क्षीर अपार्टमेंट में रहने वाली महिला रजनी कुमारी का गला पकड़कर अपराधियों ने चेन लूट ली थी। -06 मई 2019 को अरगोड़ा क्षेत्र के डीएवी कपिलदेव के पास अपराधियों ने महिला कॉलेज की प्रोफेसर डॉ. नम्रता सिन्हा का पर्स झपट लिया था। प्रोफेसर के पर्स में मोबाइल, ढाई हजार रुपये व घर की चाभिया थी।

-06 मई 2019 को बूटी मोड़ के समीप पैदल जा रही महिला से बाइक सवार अपराधियों ने चेन झपट लिया था। -02 मई 2019 को बरियातू रोड स्थित सेवंथ डे स्कूल के पास बाइक सवार अपराधियों ने बीएसएफ के रिटायर्ड जवान की पत्‍‌नी से 1.25 लाख नकद व गहनों की झपटमारी कर ली। वह ऑटो में बैठकर जा रहीं थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.