Move to Jagran APP

Double Murder: कोयला लदा ट्रक लूटने के लिए पेचकस-रिंच से कर दी चालक-खलासी की हत्या

मगध कोलियरी से लाखों का कोयला लोड कर टाटा स्थित आधुनिक स्टील के लिए ट्रक लेकर निकले थे। इससे पहले चान्हो व चामा घाटी के बीच दोनों की हत्या कर ट्रक लूट लिया गया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 09:11 AM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 09:11 AM (IST)
Double Murder: कोयला लदा ट्रक लूटने के लिए पेचकस-रिंच से कर दी चालक-खलासी की हत्या
Double Murder: कोयला लदा ट्रक लूटने के लिए पेचकस-रिंच से कर दी चालक-खलासी की हत्या

रांची, जेएनएन। रांची स्थित चान्हो के चोरेया-तरंगा रोड स्थित मंगला बाजार के एक अर्धनिर्मित भवन में दो युवकों की लाश को ठिकाने लगाए जाने के मामले का खुलासा हो गया है। दोनों शव की पहचान लातेहार जिला के बालूमाथ थाना क्षेत्र के बसिया गांव निवासी विजय लोहरा उर्फ पिंटू कुमार और दीपनारायण महतो के रूप में हुई है। विजय ट्रक चालक था, जबकि दीपनारायण खलासी था।

loksabha election banner

दोनों बालूमाथ की मगध कोलियरी से लाखों का कोयला लोड कर टाटा स्थित आधुनिक स्टील के लिए ट्रक लेकर निकले थे। इससे पहले चान्हो व चामा घाटी के बीच दोनों की हत्या कर ट्रक लूट लिया गया। इसके बाद कोयला लदे ट्रक को बेचने की कोशिश के दौरान तीन अपराधियों को तुपुदाना रिंग रोड से पुलिस ने दबोच लिया।

पकड़े गए अपराधियों में बालूमाथ के गणेशपुर निवासी मो. सद्दाम, चतरा जिला के टंडवा थाना क्षेत्र के पचरा निवासी जावेद अंसारी और उसका भाई इसराफिल अंसारी हैं। तुपुदाना थानेदार तारिक अनवर और एएसआइ सत्येंद्र सिंह ने मिलकर ट्रक चलाकर भाग रहे सद्दाम को दबोचा। इसके बाद सद्दाम से ही जावेद दबोचे गए। अपराधियों ने ट्रक की पहचान बदल दी थी। नंबर प्लेट पर दूसरा स्टीकर साट दिया था।

पेचकस और रिंच से की हत्या, फिर पत्थर से सिर कूचा 

चालक और खलासी बीते सोमवार की रात बालूमाथ से टाटा के लिए कोयला लदे ट्रक के साथ निकले थे। सोमवार की रात दोनों ने मैक्लुस्कीगंज के एक लाइन होटल में खाना खाया था। इस दौरान ट्रक के मालिक बालूमाथ के शेरेगढ़ा निवासी कुंदन कुमार गुप्ता से बातचीत भी की थी। कहा था कि मंगलवार सुबह तक ट्रक टाटा पहुंचा दिया जाएगा। वहां से चालक-खलासी के निकलने के बाद अपराधियों ने ट्रक का पीछा कर चामा में रोककर लूटपाट की। विरोध करने पर ट्रक के केबिन में ही पेचकस और ङ्क्षरच से मारकर हत्या कर दी। बाद में पत्थर से सिर भी कूच डाला।

अपराधियों का चलता है अंतरराज्यीय गिरोह

पकड़े गए अपराधियों ने पुलिस को बताया कि ट्रक लूट के लिए अंतर्राज्यीय स्तर पर उनका गिरोह चलता है। गिरोह में चान्हो के चचकोपी, लातेहार के बालुमाथ और चतरा के टंडवा के अपराधी शामिल हैं। पुलिस गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों की तलाश में छापेमारी कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.