Move to Jagran APP

बरियातू में दुकान से तीन लाख के मोबाइल चोरी, एक गिरफ्तार

रांची : बरियातू रोड हाउसिंग चौक के समीप स्थित जगदंबा मोबाइल दुकान से तीन लाख के मोबाइल, एसेसरीज, इन्वर्टर और अन्य सामान की चोरी कर ली। एक चोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Aug 2018 07:45 AM (IST)Updated: Tue, 07 Aug 2018 07:45 AM (IST)
बरियातू में दुकान से तीन लाख के मोबाइल चोरी, एक गिरफ्तार
बरियातू में दुकान से तीन लाख के मोबाइल चोरी, एक गिरफ्तार

रांची : बरियातू रोड हाउसिंग चौक के समीप स्थित जगदंबा मोबाइल दुकान से तीन लाख के मोबाइल, एसेसरीज, इन्वर्टर सहित अन्य सामान की चोरी कर ली गई। घटना सोमवार देर रात की है। दो चोरों ने मिलकर दुकान का शटर काटकर चोरी घटना को अंजाम दिया है। इनमें एक चोर को पुलिस ने देर रात गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपित ¨हदपीढ़ी नाला रोड निवासी मो. मोख्तार है। चोर की पहचान दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे से हुई। चोर पूर्व में चोरी के केस में जगन्नाथपुर, सदर और नगड़ी थाना से जेल जा चुका है। बरियातू के मोबाइल दुकान में चोरी के बाद बरियातू इलाके में छुपा था। पुलिस ने छापामारी कर दबोच लिया। उसके पास से चोरी के मोबाइल भी बरामद कर लिए गए हैं। हालांकि दूसरा चोर अब तक फरार है।

loksabha election banner

मामले में दुकान के मालिक मिकेश जायसवाल ने बरियातू थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में उन्होंने बताया कि सोमवार की रात वे दुकान बंद कर रामनगर स्थित अपने घर चले गए थे। सुबह दुकान खोलने के लिए पहुंचे तो देखा कि दुकान के दो शटर में से एक का ताला कटा था। शटर टेढ़ा था। दुकान खोलकर देखा तो शोकेस में रखे सारे मोबाइल गायब थे। इसकी सूचना बरियातू पुलिस को दी गई। सूचना पाकर मौके पर सदर डीएसपी दीपक कुमार पांडेय, बरियातू इंस्पेक्टर अजय कुमार केशरी सहित अन्य पहुंचे। मौके पर एफएसएल की टीम पहुंची। एक्सपर्ट ने फिंगर प्रिंट के सैंपल भी इकट्ठे किए। हालांकि चोरों के संबंध में कोई ठोस सुराग नहीं मिल सका है। पुलिस चोरों की तलाश में छापेमारी कर रही है। सीसीटीवी का फोकस घुमाया, फिर भी हुए कैद

चोरों ने पेशेवर ढंग से मोबाइल चोरी की है। दुकान में घुसने से पहले चोरों ने पहले दुकान के बाहर लगे दो सीसीटीवी कैमरों के फोकस को सड़क की ओर कर दिया। इसके बाद शटर काटकर घुसे। घुसने के बाद चोरी की। चोरी के बाद उन्हें भीतर लगा कैमरा दिखा। इसके बाद डीवीआर से कनेक्टेड प्लग को खोल दिया। क्या दिखा है कैमरे में

चोर दुकान में 2:45 बजे घुसे थे। 4:08 बजे तक चोरी की। इस बीच देखा गया कि चोर बगल वाली दुकान के छज्जे के सहारे पहले तल्ले पर स्थित दुकान तक पहुंचे। इसबीच दुकान का शटर लोहे के रॉड से काटा और टेढ़ा किया। इसबीच उनकी नजर कैमरे पर पड़ी तो कैमरे के फोकस को रोड की ओर करते हुए घुमा दिया। इसके बाद घ़ुसे। भीतर लगे कैमरे में दिखा है कि चोर लेट कर घुस रहा था। इस दौरान फंस गया था। लोहे के रॉड से शटर को उठाया, तब एक-एक कर दोनों घुसे। दोनों में से एक ने चेहरे पर कपड़ा बांध रखा था। दुकान में घुसने के बाद चोरों ने मोबाइल की टॉर्च जलाकर सारे मोबाइलों को एक जगह इकट्ठा किया। बैग में भरकर उसी रास्ते से भाग निकले।

निशाने पर मोबाइल दुकानें

बता दें कि शहर की मोबाइल दुकानें निशाने पर हैं। बीते एक अगस्त को लालपुर के सुमद्रा कांप्लेक्स स्थित इयोन डिजीटल से 20 लाख के हैंड सेटों की चोरी हुई थी। देा अगस्त को कांके के बोड़ेया स्थित मोबाइल दुकान से पांच लाख के मोबाइल की चोरी कर ली गई। पुंदाग से भी मोबाइल दुकान से करीब दो लाख के मोबाइल की चोरी कर ली गई। बताया जा रहा है शहर में चोरों का गिरोह बाहर से आकर घटना को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.