रांची, जासं। रिम्स में इलाजरत चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव से मिलने उनके छोटे बेटे बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव रांची पहुंचे हैं। शनिवार को वे रिम्‍स के पेइंग वार्ड में अपने पिता से मिलेंगे। शुक्रवार को रांची एयरपोर्ट पर राजद कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।

एयरपोर्ट से बाहर आते समय तेजस्वी यादव ने कहा कि शनिवार को पिता लालू प्रसाद से मिलने का समय दिया गया है और वह उन्हीं से मिलने आए हैं। रिम्स में चिकित्सकों से पिता की तबीयत के बारे में जानकारी लेंगे। साथ ही कुछ अन्य मसलों पर भी चर्चा होगी। तेजस्‍वी यादव के साथ सन ऑफ मल्‍लाह के नाम से मशहूर मुकेश साहनी भी लालू प्रसाद से मिलेंगे। आने वाले चुनावों को लेकर बिहार में महागठबंधन के लिहाज से मुकेश की लालू से मुलाकात को महत्‍वपूर्ण बताया जा रहा है।

बताते चलें कि फिलहाल लालू प्रसाद की हालत में सुधार के संकेत मिल रहे हैं। इसके मद्देनजर चिकित्सक उनकी डायट चार्ट का कड़ाई से पालन करा रहे हैं। एक माह पहले से चिकित्सकों द्वारा मांसाहारी भोजन में प्रतिबंध लगाया गया था। लालू को मांसाहारी खाने में केवल झींगा मछली और हल्का मात्रा में अंडा खाने की अनुमति दी गई थी।

वहीं इन दिनों लालू प्रसाद रिम्स के पेइंग वार्ड में ही अपने मनपसंद लिट्टी चोखा का आनंद ले रहे हैं। उन्होंने तमाम बंदिशों के बीच लिट्टी चोखा खाने की इच्छा जताई तो डॉक्टरों ने इस पर अपनी सहमति दे दी। उन्होंने कहा कि मधुमेह के मरीज को लिट्टी चोखा खाने से कोई नुकसान नहीं है।लालू की देखरेख में समर्पित लालू यादव के नजदीकी इरफान ने बताया है कि लालू यादव सप्ताह में दो से तीन दिन अपना पसंदीदा लिट्टी चोखा का आनंद लें रहे हैं।

लालू को जब भी लिट्टी चोखा खाने की इच्छा होती है, वह अपने करीबी इरफान को लिट्टी चोखा लाने कहते है। रांची में ही लालू के समर्थक के यहां बिहार की भांति लिट्टी चोखा बनाकर लालू के लिए भेजा जाता है। लालू अपने इच्छा के अनुसार सप्ताह में एक दो बार झिंगा मछली का भी सेवन कर रहें है।

Posted By: Alok Shahi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप