Move to Jagran APP

Lalu Yadav: लालू यादव के गार्ड का मामला गर्माया, सस्पेंड हो सकते हैं 10 पुलिस वाले; तकिया-गद्दा लेकर भागे...

Lalu Yadav News राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में लगे जवान तकिया और गद्दा भी साथ ले गए। रिम्‍स अस्‍पताल ने रांची के एसएसपी को चिट्ठी लिखकर जवानों से तकिया-गद्दा वापस कराने की मांग की है। पुलिस महकमे में इस चिट्ठी से हड़कंप मचा है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 11:25 PM (IST)Updated: Thu, 11 Mar 2021 09:25 AM (IST)
Lalu Yadav: लालू यादव के गार्ड का मामला गर्माया, सस्पेंड हो सकते हैं 10 पुलिस वाले; तकिया-गद्दा लेकर भागे...
Lalu Yadav News: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव।

रांची, जासं। Lalu Yadav News, Jharkhand News बिहार के नेता प्रतिपक्ष, राजद नेता तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) के पिता बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री, राजद सुप्रीमो (RJD Supremo) लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की सुरक्षा में लगे जवान तकिया और गद्दा भी साथ ले गए। रिम्‍स अस्‍पताल (RIMS Ranchi) ने रांची के एसएसपी (SSP Ranchi) को चिट्ठी लिखकर जवानों से तकिया-गद्दा वापस कराने की मांग की है। पुलिस महकमे (Police Headquarter, Jharkhand) में इस चिट्ठी से हड़कंप मचा है।

loksabha election banner

रांची के रिम्स (RIMS) में एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। रिम्स में इलाजरत चारा घोटाला (Fodder Scam, Chara Ghotala) के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो (RJD Chief) लालू यादव (Lalu Yadav) की सुरक्षा में तैनात जवानों ने वापस जाते समय रिम्स अस्‍पताल (RIMS Hospital, Ranchi) के द्वारा उपलब्ध करवाये गए गद्दे और तकिया भी साथ लेते गए। इसके बाद रिम्स प्रशासन ने रांची के एसएसपी को  तकिया और गद्दा वापस दिलाने के लिए पत्र भेजा है।

दरअसल चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव जब रिम्स के केली बंगले में रहकर अपना इलाज करवा रहे थे ,उस समय लालू की सुरक्षा में रांची पुलिस के 10 पुलिसकर्मी भी तैनात थे। रिम्स प्रबंधन की तरफ से सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों के लिए गद्दा और तकिया उपलब्ध करवाया गया था। इसी बीच बिहार के एक विधायक (Lalan Paswan BJP MLA) को फोन (Lalu Yadav Phone Call Row) करने के मामले को लेकर हुए विवाद के बाद लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को दुबारा पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। केली बंगला खाली होने के बाद लालू (Lalu) की सुरक्षा में तैनात जवानों को भी वहां से हटा दिया गया, लेकिन जाते-जाते पुलिस के जवान (Jharkhand Police) केली बंगले से गद्दा और तकिया भी साथ लेकर चलते बने। 

कई बार तकिया और गद्दे की मांग की, पर नहीं लौटाया

मामले की जानकारी मिलने के बाद रिम्स प्रबंधन ने जो जवान सुरक्षा में तैनात थे उनसे कई बार तकिया और गद्दे की मांग की, लेकिन जब नहीं मिला तब उन्होंने रांची के सीनियर एसपी को बकायदा इस मामले में पत्र लिखा और तकिया और गद्दा उपलब्ध करवाने का आग्रह किया। मामले की जानकारी मिलने के बाद रांची के एसएसपी ने इसे गंभीरता से लेते हुए लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में लगे दो हवलदार और आठ आरक्षी पुलिस कर्मियों को यह आदेश दिया है कि वह जल्द से जल्द गद्दा और तकिया रिम्स को वापस करें।

इसके लिए एसएसपी ने जवानों को 24 घंटे का मात्र अल्टीमेटम दिया है,अगर इस अल्टीमेटम के दौरान भी गद्दा और तकिया जमा नहीं होता है तो पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई हो सकती है। मामले को लेकर सीनियर एसपी ने जवानों से स्पष्टीकरण की मांग भी की है। दरअसल रिम्स प्रबंधन ने गद्दा और तकिया सिंह टेंट हाउस से भाड़े पर लिया था अब चूंकि जवान उसे लौटा नहीं रहे हैं तो रिम्स प्रबंधन पर अतिरिक्त किराया का भार भी बढ़ गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.