Move to Jagran APP

Gumla News: डांस करने से छात्रों ने किया इनकार, शिक्षक ने कमरे में बंद कर 13 छात्रों को जमकर पीटा

Jharkhand News झारखंड के गुमला जिले में डांस नहीं करने पर शिक्षक ने 13 छात्रों को डंडे से पीट पीटकर लहूलुहान कर दिया। छात्रों के अभिभावक ने थाने में शिकायत की है। स्थानीय प्रशासन ने जांच टीम का गठन कर कार्रवाई की बात कही है।

By Santosh KumarEdited By: M EkhlaquePublished: Wed, 28 Sep 2022 06:51 PM (IST)Updated: Wed, 28 Sep 2022 06:52 PM (IST)
Jharkhand News: गुमला के प्राइवेट स्कूल में छात्रों की बेरहमी से पिटाई।

गुमला, जागरण संवाददाता। गुमला जिले में निजी स्कूलों की मनमानी सिर चढ़कर बोल रही है। अबतक स्कूलों से बच्चों को निकाल देना, परीक्षा से वंचित कर देना, अभिभावकों के साथ दुर्व्यवहार करने जैसी घटनाएं ही सामने आती थीं। चैनपुर प्रखंड मुख्यालय के संत माइकल इंग्लिश मीडियम स्कूल में शिक्षक द्वारा छात्रों की बेरहमी से पिटाई का नया मामला सामने आया है। ऐसी घटना जिले में पहली बार सामने आई है। इस स्कूल के 13 छात्रों की पिटाई की गई है। इतनी पिटाई की खून निकल आया है।

loksabha election banner

शिकायत करने पर प्राचार्य ने कहा और पीटो

छात्रों की इस तरह से पिटाई का मामला सामने आने के बाद अभिभावकों में आक्रोश है। अभिभावकों ने चैनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी से इसकी शिकायत की है। इतना ही नहीं, चैनपुर थाने में लिखित आवेदन भी दिया है। शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पिटाई से जख्मी छात्र कमर राजा खान ने बताया कि शिक्षक विकास उर्फ श्रील कुजूर छात्रों को डांस करने के लिए कह रहे थे। डांस करने से इनकार करने पर दरवाजा बंद कर बेरहमी से पिटाई कर दी। पिटाई डंडे से की गई। शिकायत करने स्कूल के प्राचार्य हेंड्री कुल्लू ने शिक्षक से कहा कि और मारो, हमारा राज चलता है।

नशे में धुत्त रहता है आरोपित शिक्षक

कमर राजा खान, शाश्वत कुजूर, सुमित कुमार जायसवाल समेत 13 छात्रों के साथ शिक्षक द्वारा बेरहमी से पिटाई करने के बाद स्कूल में पढ़ने वाले अन्य छात्र डरे हुए हैं। अपने अभिभावकों से स्कूल में नहीं पढ़ने की बात कह रहे हैं। इस मामले में घायल एक छात्र के पिता विजय जयसवाल का कहना है कि हम बच्चों को स्कूल में शिक्षा ग्रहण करने के लिए भेजते हैं, ना कि जानवर की तरह मार खाने के लिए। ये लोग शिक्षक नहीं जालिम हैं। इतने छोटे बच्चों को इतनी बुरी तरह से पीटना शर्मनाक है। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपित शिक्षक नशे में धुत्त रहता है। पिटाई से छात्र बुखार से ग्रसित हो गए हैं।

मामले की जांच के लिए गठित होगी टीम

इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी डा. शिशिर कुमार सिंह ने कहा कि विद्यालय के 13 छात्रों की पिटाई की गई है। इस मामले में एक जांच टीम का गठन किया जाएगा। जांच टीम की जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। यह घटना दुखद है। शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जांच रिपोर्ट के बाद पुलिस करेगी कार्रवाई

उधर, चैनपुर थाना प्रभारी आशुतोष कुमार सिंह ने कहा कि विद्यालय के 13 छात्रों के साथ शिक्षक ने पिटाई की है। आवेदन प्राप्त हुआ है। इस मामले में चैनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए। बच्चे विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करने जाते हैं। बच्चों के साथ मारपीट करना गलत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.