जागरण संवाददाता, रांची : घर की खूबसूरती बच्चों से है तो जरूरी है कि बच्चों की खूबसूरती का भी खयाल रखा जाए। जब भी बात बच्चों के फैशन की आती है तो हमारे पास ज्यादा विकल्प नहीं होते हैं। लेकिन इन दिनों शहर में बच्चों के लिए खास कपड़ों के साथ जूते, टोपी, और अन्य चीजें मौजूद हैं। राजधानी की तमाम दुकानों ने पिछले कुछ दिनों में अपने किड्स वेयर कलेक्शन में बदलाव किए हैं। पैरेंट्स के साथ उनके बच्चों के लिए भी शहर का बाजार तरह-तरह के प्रयोग करने से पीछे नहीं है।

टक्सीडो का लौटा फैशन : 90 के दशक में कभी बॉलीवूड हीरो की पसंद रह चुका टक्सीडो वापस फैशन में आ गया है। बच्चों के लिए ऐसे कपड़ों की भरमार है जिनमें पैंट की बेल्ट कंधे से हो कर आती हो। इनके साथ छोटी सी टाई भी आती है। टक्सीडो का पूरा सेट एक साथ आता है। पैरेंट्स के साथ उनके बच्चों के लिए भी शहर का बाजार तरह-तरह के प्रयोग करने से पीछे नहीं है।

बेटियों के लिए खास है जंप सूट : युवतियों के फैशन के तर्ज पर छोटी बच्चियों के लिए भी जंप सूट काफी ज्यादा पसंद की जा रही है। दुकानदार बताते हैं कि जंप सूट हर मौसम के लिए खास है। आरामदायक होने के साथ यह स्टाइलिश भी है। रांची के लगभग सभी दुकानों में बच्चों के लिए जंप सूट उपलब्ध है। अभिभावक अपने साथ बच्चों के भी फैशन का पूरा खयाल रखते हैं। बाजार में हर महीनें बच्चों के कपड़ों के ट्रेंड में बदलाव आता है। बरसात के लिए खास प्रकार के किड्स वियर उपलब्ध हैं।
-दिनेश लाल, दुकानदार।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस