Move to Jagran APP

Jharkhand: 29 को विश्वासघात दिवस मनाएगी आजसू, 5 जनवरी को प. बंगाल में होगा राज्‍य स्‍तरीय सम्‍मेलन

Jharkhand Political Updates AJSU News आजसू पार्टी की जिला प्रभारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा कि महागठबंधन की सरकार ने राज्य की जनता के विश्वास के साथ विश्वासघात किया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 07:21 PM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 07:23 PM (IST)
आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो की फाइल फोटो

रांची, राज्य ब्यूरो। आजसू पार्टी राज्य की हेमंत सरकार के एक वर्ष पूरे होने के मौके को विश्वासघात दिवस के रूप में मनाएगी और 29 दिसंबर को सभी जिला मुख्यालयों में जन पंचायत का आयोजन कर राज्य सरकार की नाकामियों को गिनाएगी। बुधवार को आजसू पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित जिला प्रभारियों की बैठक में इस बाबत सहमति बनी। बैठक की अध्यक्षता पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने की।

loksabha election banner

जिला प्रभारियों की बैठक में कहा गया कि झामुमो महागठबंधन की सरकार ने राज्य की जनता के साथ विश्वासघात किया है। सत्ताधारी दल ने चुनाव पूर्व जो भी वादे किए थे उसके अनुरूप राज्य में कोई भी कार्य नहीं हुआ। स्थानीय नीति, पिछड़ों को आरक्षण, 25 करोड़ के सरकारी टेंडर सिर्फ स्थानीय को, बेरोजगारी भत्ता, पांच लाख रोजगार, महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण, स्थायीकरण, किसान कर्ज माफी सहित कई ऐसे वादे हैं जो महागठबंधन ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में किए थे लेकिन एक भी पूरा नहीं हुआ।

इन सभी विषयों को लेकर आजसू पार्टी झारखंड के हर जिला मुख्यालय में जनपंचायत लगाकर सरकार की नाकामियों को गिनाकर राज्य सरकार को आईना दिखाएगी। बैठक में पार्टी के वरीय उपाध्यक्ष चंद्रप्रकाश चौधरी, केंद्रीय प्रवक्ता  देवशरण भगत, केंद्रीय महासचिव लंबोदर महतो सहित अन्य उपस्थित थे।

संगठन में नए लोगों को अवसर दिया जाएगा

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि संगठन में नए लोगों को अवसर दिया जाएगा। साथ ही नव वर्ष में नई ऊर्जा, नए जोश के साथ पार्टी झारखंड की जनता के मुद्दों पर मुखर होकर आंदोलन करेगी।

पांच जनवरी को बंगाल में सम्मेलन

पांच जनवरी को पश्चिम बंगाल में राज्यस्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। तर्क दिया गया कि अलग झारखंड के लिए जितना हम लोगों ने लड़ाई लड़ी उतनी ही लड़ाई पुरुलिया, बांकुड़ा और मिदनापुर जिले के लोगों ने भी लड़ी। इस सम्मेलन के जरिए पार्टी इस क्षेत्र के लोगों को सम्मान देगी और स्वायत्तशासी परिषद गठन करने की मांग करेगी। बैठक में यह भी तय किया गया कि जनवरी में आजसू पार्टी केंद्रीय सभा की बैठक तथा सदस्यता अभियान की शुरुआत की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.