Move to Jagran APP

बार काउंसिल का राज्यस्तरीय अधिवेशन स्थगित, सदस्‍यों का आपसी विवाद बना वजह Ranchi News

Jharkhand. 26 अक्टूबर को राज्यस्तरीय अधिवेशन होना था। अधिवेशन में सभी जिला बार संघ की ओर से उनके यहां अधिवक्ताओं को हो रही समस्याओं के बारे में पक्ष रखा जाना था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 07:09 PM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 07:09 PM (IST)
बार काउंसिल का राज्यस्तरीय अधिवेशन स्थगित, सदस्‍यों का आपसी विवाद बना वजह Ranchi News
बार काउंसिल का राज्यस्तरीय अधिवेशन स्थगित, सदस्‍यों का आपसी विवाद बना वजह Ranchi News

रांची, राज्य ब्यूरो। इन दिनों झारखंड स्टेट बार कौंसिल में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। चेयरमैन और सदस्यों के आपसी विवाद के चलते 26 अक्टूबर को प्रस्तावित राज्यस्तरीय अधिवेशन को स्थगित कर दिया गया। दरअसल इस अधिवेशन में सभी जिला बार संघ की ओर से उनके यहां अधिवक्ताओं को हो रही समस्याओं के बारे में पक्ष रखा जाना था। इन समस्याओं पर स्टेट बार काउंसिल की ओर से समाधान सुझाते हुए एक प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजने की योजना थी, ताकि सरकार के सहयोग से जिला कोर्ट में अधिवक्ताओं के बैठने सहित अन्य समस्याओं को दूर किया जा सके।

loksabha election banner

बार काउंसिल के चेयरमैन अजीत कुमार ने बताया कि राज्यस्तरीय अधिवेशन का प्रस्ताव था, लेकिन काउंसिल के कुछ सदस्यों द्वारा विवाद उत्पन्न किए जाने के कारण कार्यक्रम को लेकर आपसी सहमति नहीं बन पा रही है। जाहिर है अधिवक्ताओं के लिए इतने बड़े कार्यक्रम का आयोजन बिना आपसी सहमति से संभव नहीं होगा।

लायर्स एकेडमी के लिए सरकार को भेज रहे प्रस्ताव

चेयरमैन अजीत कुमार ने बताया उनकी ओर से मुख्यमंत्री रघुवर दास को एक आग्र्रह पत्र भेजा जा रहा है, जिसमें प्रेस क्लब की भांति भवन निर्माण विभाग द्वारा बार काउंसिल के भवन (लायर्स एकेडमी) बनाए जाने का आग्र्रह किया जा रहा है। इसके अलावा सरकार से अन्य राज्यों की भांति अधिवक्ताओं के कल्याणकारी योजनाओं के लिए 20 करोड़ रुपये के वार्षिक बजट के प्रावधान की मांग की जा रही है।

आधुनिक होगी लायर्स एकेडमी

राज्य सरकार की ओर से एक रुपये में बार काउंसिल को डोरंडा में जमीन दी गई है। इस पर लायर्स एकेडमी बनाने का प्रस्ताव है। इसमें आधुनिक पुस्तकालय, गेस्ट हाउस, सभागार और बार कौंसिल का प्रशासनिक भवन भी बनाया जाएगा। जहां पर राज्य के अधिवक्ताओं की गुणवत्ता में बढ़ोतरी के लिए ट्रेनिंग कार्यक्रम भी चलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.