लोहरदगा, जासं। लोहरदगा शहरी क्षेत्र के युवक को बुखार की शिकायत के बाद जांच में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि के बाद परिवार वालों ने भी जांच कराई। इसमें कोरोना पॉजिटिव युवक के बहन और मामा भी संक्रमित पाए गए। इसके बाद इन दोनों लोगों को भी स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 केयर सेंटर में भर्ती करा दिया है। कोरोना पॉजिटिव युवक की ट्रैवल हिस्ट्री के साथ उसके संपर्क में आने वाले लोग खुद से अस्पताल पहुंचकर कोरोना की जांच कराने में जुट गए हैं।

वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन के साथ स्थानीय पुलिस पॉजिटिव युवक के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच-पड़ताल करते हुए शहर के कोर्ट रोड की एक गली को सील कर निगरानी कर रही है। साथ ही उसके संपर्क में आए लोगों को जांच के लिए अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। इधर शहरी क्षेत्र के कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आने वाले प्रत्‍येक लोग सशंकित हैं और खुद से जांच कराने के साथ होम क्‍वारंटाइन हो रहे हैं।

दूसरी ओर कोरोना पॉजिटिव युवक से बहन और मामा के संक्रमित होने की पुष्टि के बाद लोहरदगा जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 66 पहुंच गई है। इसमें 50 मरीज स्वस्थ होकर अपने-अपने घर चले गए हैं। जबकि 16 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वास्थ्य विभाग की निगरानी में हैं। इसमें एक मरीज रांची के निजी अस्पताल में इलाजरत है।

सिविल सर्जन सहित कई चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी हुए होम क्वारंटाइन

शहरी क्षेत्र के कोरोना पॉजिटव युवक के संपर्क में रहे सिविल सर्जन के साथ सदर अस्पताल के कई चिकित्सक व लगभग दर्जन भर स्वास्थ्य कर्मी होम क्वारंटाइन में चले गए। हालांकि सिविल सर्जन, चिकित्सक एवं सभी स्वास्थ्य कर्मियों की हुई कोरोना जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई है। बावजूद चिकित्सक समेत सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने एहतिहात बरतते हुए खुद को तीन दिनों के लिए होम क्वारंटाइन कर लिया है।

बताया जाता है कि सदर अस्पताल में वर्षों से आपूर्ति समेत अन्य कार्य करने वाले युवक के कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद सदर अस्पताल में हड़कंप मच गया। इसके बाद उस संक्रमित युवक के कांटेक्‍ट में आए सिविल सर्जन समेत दर्जन भर स्वास्थ्य कर्मियों ने आनन-फानन में कोरोना संक्रमण की जांच कराई। इसमें रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सभी ने राहत की सांस ली। फिर भी एहतिहात बरतते हुए सिविल सर्जन के साथ कई चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी तीन दिन के लिए खुद को क्वारंटाइन हो गए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस