Move to Jagran APP

लालू से मिले शरद यादव, Lynching पर कहा-तालिबानी रास्‍ते पर जा रहा देश Ranchi News

Lalu Prasad Yadav. रिम्स में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिलने शनिवार को लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव और बेलागंज के विधायक सुरेंद्र प्रसाद यादव पहुंचे।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sat, 29 Jun 2019 12:13 PM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2019 10:08 AM (IST)
लालू से मिले शरद यादव, Lynching पर कहा-तालिबानी रास्‍ते पर जा रहा देश Ranchi News
लालू से मिले शरद यादव, Lynching पर कहा-तालिबानी रास्‍ते पर जा रहा देश Ranchi News

रांची, जेएनएन। विपक्षी महागठबंधन के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने कहा है कि देश तालिबानी रास्‍ते पर जा रहा है। झारखंड में तबरेज अंसारी की मॉब लिंचिंग पर अफसोस जताते हुए कहा कि इसके लिए राज्‍य सरकार जिम्‍मेवार है। ऐसी सरकार को बने रहने का कोई नैतिक हक नहीं है। उन्‍होंने लगातार बढ़ते जा रहे मॉब लिंचिंग पर सख्त कानून बनाए जाने की वकालत की। उन्‍होंने इस पर जनता से गोलबंदी का आह्वान किया। शरद ने कहा कि भीड़ इकट्ठा कर निर्दोष को खंभे से बांधकर पि‍टना कहीं से भी जायज नहीं है। कानून व्यवस्था की जिम्मेवारी राज्‍य सरकार की होती है, लोगों ने सरकार को चुन कर अपनी रक्षा का अधिकार दिया है। लोकतंत्र में सरकार की आलोचना होनी चाहिए।

loksabha election banner

शनिवार को रांची के रिम्‍स में चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचे लोकतांत्रिक जनता दल के अध्‍यक्ष शरद यादव ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि बहुत दिनों बाद लालू यादव से मिलने आया हूं। यहां उनसे राजनीतिक बातें हुई, देश की हालातों पर भी चर्चा हुई है। लालू के स्वास्थ्य के बारे में कहा कि वे पहले से बेहतर हैं। हाल के दिनों में बिहार में जदयू-भाजपा के तल्‍ख होते रिश्‍ते पर शरद ने कहा कि उन्‍होंने इस बाबत पहले ही नी‍तीश कुमार को चेताया था।


लालू यादव से मिलने पहुंचे सुरेंद्र यादव।

नीतीश कुमार को दी नसीहत, तेजस्‍वी यादव का किया बचाव
बिहार की राजनीति में बदलाव के संकेत पर शरद यादव ने कहा कि जब जदयू दोबारा एनडीए में शामिल हो रहा था, उस समय हमने चेताया था। कॉमन सिविल कोड और धारा 370 पर हमने पहले ही भाजपा के स्‍टैंड से उन्‍हें आगाह किया था, वर्तमान परिप्रेक्ष्‍य में ये बातें सही साबित हो रही हैं। अब इस पर कानून बनाया जा रहा है। नीतीश कुमार के फिर से यूपीए में शामिल होने के सवाल पर कहा कि उन्‍हें इसकी जानकारी नहीं है।

बिहार के मुजफ्फरपुर में एइएस से सैंकड़ों बच्‍चों की मौत पर नीतीश कुमार से इस्‍तीफा मांगने के सवाल पर कहा कि गरीब बच्‍चों की मौत के लिए जवाब देना चाहिए। लोकसभा चुनावों के बाद से लालू प्रसाद यादव के छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव के सार्वजनिक जीवन से गायब रहने के सवाल पर शरद यादव ने तेजस्‍वी का बचाव किया। कहा कि राजीनतिक व्‍यक्ति हैं। उन्‍हें कब-कहां जाना पड़ता है, उनसे दिल्‍ली में कुछ दिन पहले मेरी मुलाकात हुई थी। बिहार विधानसभा के चालू सत्र में उनकी अनुपस्थिति पर कहा कि वे जल्‍द ही सबके सामने आएंगे।

सुरेंद्र यादव बोले, रोज मिले लालू से मिलने की छूट
रिम्स में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से शनिवार को जहानाबाद के पूर्व सांसद तथा बिहार के पूर्व मंत्री सुरेंद्र यादव और राजद नेता रामबाबू राय ने भी मुलाकात की। सुरेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि लालू जी काफी अस्वस्थ हैं। सरकार और प्रशासन को चाहिए कि प्रतिदिन एक आदमी को लालू से मिलने दिया जाए। इससे लालू ठीक समय पर उठ पाएंगे। प्रतिदिन एक आदमी के लालू से मिलने से स्वाभाविक तौर पर वे जल्द स्वस्थ हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सप्ताह में एक दिन तीन लोगों को लालू से मिलने की अनुमति देकर सरकार उनका स्वास्थ्य ठीक करना चाहती है या उन्हें मारना चाहती है। सरकार लालू को लेकर दो नीति अपना रही है। डॉ. जगन्नाथ मिश्र बाहर घूम रहे हैं और आधी सजा पूरी करने के बाद भी लालू को सजा दी जा रही है। उन्होंने कहा कि लालू जी ने हमें कुछ टास्क दिया है। लेकिन इसका खुलासा करने से उन्होंने इन्कार कर दिया।

इधर, सिने स्टार और वर्तमान में कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के भी लालू से मिलने के लिए आने की चर्चा थी, लेकिेन अंतिम समय में उनका कार्यक्रम रद्द हो गया। चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता लालू रिम्स के पेईंग वार्ड में भर्ती हैं। बता दें कि शनिवार को लालू प्रसाद से मिलने का दिन होता है। इसी दिन मुलाकातियों को लालू से मिलने दिया जाता है।

लालू को हो रही आम खाने की तीव्र इच्छा, डॉक्टर बोले- विचार करेंगे
रिम्‍स में इलाजरत लालू प्रसाद यादव का स्वास्थ्य अभी ठीक है। उनकी किडनी 50 प्रतिशत तक काम कर रही है। लालू प्रसाद यादव की देखरेख कर रही चिकित्‍सकों की टीम के वरिष्‍ठ सदस्‍य डॉ डीके झा ने लालू की सेहत के बारे में कहा कि फिलहाल वे ठीक हैं। डॉ झा ने बताया कि लालू प्रसाद को आम खाने की तीव्र इच्छा हो रही है। हम इस पर विचार करेंगे। दिल की धड़कन अभी ठीक चल रही है। जामुन के लिए हमने मना नहीं किया है। वे जामुन खा सकते हैं। लालू को रिम्स में भर्ती हुए 10 महीने हो गए। इन 10 महीनों में वे दवा पर ही जिंदा हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.