Move to Jagran APP

सरयू राय ने खोल दी बन्‍ना गुप्‍ता की पोल... CM हेमंत सोरेन को लिखी लंबी चिट्ठी...

Jharkhand News पूर्व मंत्री सरयू राय ने आदित्यपुर के डा. आनंद की गिरफ्तारी प्रकरण में सीएम हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर तीन महत्वपूर्ण बिंदुओं की ओर ध्यान आकृष्ट किया है। इसमें स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता की ओर से की गई साजिश का जिक्र किया गया है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Fri, 28 May 2021 02:54 AM (IST)Updated: Fri, 28 May 2021 06:07 PM (IST)
सरयू राय ने खोल दी बन्‍ना गुप्‍ता की पोल... CM हेमंत सोरेन को लिखी लंबी चिट्ठी...
Jharkhand News: सरयू राय ने सीएम हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर बन्‍ना गुप्‍ता की साजिश का जिक्र किया है।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। Jharkhand News पूर्व मंत्री सरयू राय ने आदित्यपुर के डा. आनंद की गिरफ्तारी प्रकरण में सीएम को पत्र लिखकर तीन महत्वपूर्ण बिंदुओं की ओर ध्यान आकृष्ट किया है। राय ने लिखा है कि पूर्व में डा. आनंद ने पत्र लिखकर इस बात पर आपत्ति दर्ज कराई थी कि मुख्यमंत्री गंभीर बीमारी उपचार योजना के तहत उन अस्पतालों को भी लाभ मिल रहा है जो नियमानुसार निबंधित नहीं हैं। उन्होंने इस मामले में कार्रवाई की मांग भी की थी। हो सकता है यह बात स्वास्थ्य विभाग को रास ना आई हो।

loksabha election banner

दूसरी बात यह कि डा. आनंद ने आरोप लगाया था कि स्वास्थ्य मंत्री का नाम लेकर कई मरीज इलाज करा लेते हैं। लेकिन भुगतान नहीं करते। इस प्रकरण में उन्होंने वाट्सअप संदेश का स्क्रीन शॉट भी साझा किया है। तीसरा मामला जमशेदपुर के सिविल सर्जन अरविंद कुमार लाल से संबंधित है। आरोप के अनुसार लाल ने सरकारी नौकरी से इस्तीफा दिए बगैर 2005 में बिहार के झंझारपुर से चुनाव लड़े थे।

एक सरकारी सेवक के रूप में लाल ऐसा नहीं कर सकते थे। इसके बावजूद उनकाे नियमित तौर पर प्रोन्नति मिली और उनका रुतबा भी बढ़ता गया। इसका कारण यह बताया जा रहा है कि 2005 में लाल समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे और इसी पार्टी के टिकट पर बन्ना गुप्ता ने भी अपनी किस्मत आजमाई थी। इस मामले में झारखंड सरकार ने कार्रवाई शुरू की थी लेकिन, इसे अंजाम तक नहीं पहुंचाया जा सका। अब उन्होंने पूरे प्रकरण में सीएम से जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है।

एडवांस डायग्नोस्टिक के खिलाफ जांच होगी

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने पूर्वी सिंहभूम के जिलाधिकारी को सरयू राय के आरोपों के आधार पर एडवांस डायग्नोस्टिक के खिलाफ जांच करने का आदेश दिया है। उन्होंने कांति लाल अस्पताल में स्थित इस जांचघर की जांच करने का आदेश देते हुए लिखा है कि सरकार किसी भी सूरत में भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.