Move to Jagran APP

सुमराय को खेल विभाग से जुड़ने की मिली मंजूरी

रांची भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान सुमराय टेटे जल्द ही खेल विभाग से जुड़ जाएंगी।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 05:19 AM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 06:45 AM (IST)
सुमराय को खेल विभाग से जुड़ने की मिली मंजूरी

जागरण संवाददाता, रांची : भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान सुमराय टेटे जल्द ही खेल विभाग से जुड़ जाएगी। रेलवे में कार्यरत सुमराय टेटे की प्रतिनियुक्ति खेल विभाग में उप निदेशक के पद पर की गई है। खेल विभाग ने रेलवे बोर्ड से सुमराय टेटे को प्रतिनियुक्ति पर देने की मांग लगभग छह माह पहले की थी। बोर्ड ने हामी भरते हुए इस संबंध में पत्र जारी कर दिया। जल्द ही सुमराय खेल विभाग में योगदान देगी। भारत के लिए लगभग 120 से अधिक अंतरराष्ट््रीय मैच खेलने वाली सुमराय चाहती है कि वह अपने अनुभव प्रदेश की प्रतिभावान खिलाड़ियों के साथ साझा करे। सुमराय ने कहा कि खेल विभाग से जुड़ने का सबसे बड़ा कारण यह है कि मैं अंतरराष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी तैयार कर सकू। सिमडेगा, खूंटी , गुमला के सुदुर गांव में कई प्रतिभाएं हैं जिन्हें सामने ला कर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी निकाले जा सकते हैं।

loksabha election banner

आर्यन कोकर ने यंग मोनार्क को हराया

जागरण संवाददाता, रांची : बी डिवीजन क्रिकेट लीग में मंगलवार को आर्यन कोकर ने यंग मोनार्क को 150 रनों से पराजित किया। गोलचक्कर मैदान में खेले गये मैच में आर्यन कोकर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 30 ओवरों में 9 विकेट पर 224 रनों का स्कोर खड़ा किया। रणविजय ने 39, प्रशात ने 37, अक्षत ने नाबाद 22, राजा ने 18 रनों की पारी खेली। यंग मोर्नाक के राहुल ने 48 रन देकर चार व हर्ष ने दो विकेट लिया। जवाब में यंग मोर्नाक की टीम 14.5 ओवरों में 74 रनों पर सिमट गई। आयुष ने 23, शत्रुध्न ने 10 रन बनाए। आर्यन कोकर के संतोष ने 18 रन देकर पांच, व रणविजय ने 16 रन देकर चार विकेट लिए। जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गये मैच में आर्यन कोकर ए ने तरुण संगम को 37 रनों से हराया। पहले खेलते हुए आर्यन कोकर ए की टीम 27.1 ओवरों में 125 रनो पर सिमट गई। गौरव व मृगेन्द्र ने 16-16 रनों की पारी खेली। जूनियर तरुण संगम के आदित्य ने 20 रन देकर पांच विकेट लिए। जवाब में जूनियर तरुण संगम की टीम 21.2 ओवरों में 88 रनों पर सिमट गई। आकाश ने 22 रन बनाए। आर्यन कोकर ए आकाश दीप ने 20 रन देकर पांच व गौरव ने 15 रन देकर तीन विकेट लिए।

---------

साई रेड की जीत में कुमार आदित्य चमके

जागरण संवाददाता, रांची : साई प्रीमियर लीग अंडर-16 क्रिकेट टूर्नामेंट में साई रेड ने साई ब्लू को तीन विकेट से पराजित किया। मोरहाबादी मैदान में खेले गए मुकाबले में साई ब्लू की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 27 ओवर में 186 रनों पर आउट हो गई। विभूति ने 35, विमल ने 22, आदित्य यादव ने 15, शिवानंद ने 18, अमृतेश ने नाबाद 17 व मंयक ने 17 रनों की पारी खेली। साई रेड के अभिनव को तीन, फरहान व करण को दो-दो, निखिल ने एक विकेट मिला। जवाब में साई रेड की टीम 26.5 ओवरों में 7 विकेट पर 187 रन बना लिए। कुमार आदित्य ने नाबाद 53, अभिनव ने 40, अंशु ने 14, धुव्र ने 13 रनों की पारी खेली। साई ब्लू के आदित्य को तीन, हर्ष व श्रेष को 1-1 विकेट मिला। साई रेड के कुमार आदित्य को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया।

फ्लोरेंस बारला ने 400मी. में स्वर्ण झटका

जागरण संवाददाता, रांची : लखनऊ में आयोजित द्वितीय राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में झारखंड स्टेट स्पो‌र्ट्स प्रमोशन सोसाइटी (जेएसएसपीएस) द्वारा संचालित खेल अकादमी की प्रशिक्षु फ्लोरेंस बरला ने 400 मीटर दौड़ में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। फ्लोरेंस ने 400 मीटर की दौड़ 56.27 सेकंड में पूरा कर पहला स्थान हासिल किया। फ्लोरेंस के इस बेहतरीन प्रदर्शन पर खेल सचिव राहुल शर्मा, निदेशक अनिल कुमार सिंह, साझा निदेशक रणेंद्र कुमार, अवर सचिव वेद रत्न मोहन, जेएसएसपीएस के सीईओ जितेंद्र तिवारी, सीडीआर विक्रात मलहान, राज्य समंवयक उमा जायसवाल, जिला खेल पदाधिकारी डा. प्रभात शकर, राज्य खेल सलाहकार देवन्द्र सिंह, कोच संजय घोष, आशु भाटिया, वर्षा दिवेदी तथा झारखंड एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मधुकात पाठक, सचिव सीडी सिंह, सिकंदर महतो, एस के पांडेय, शशाक भूषण सिंह,अरविंद कुमार, प्रभाकर वर्मा, योगेश प्रसाद ने बधाई दी।

-----------

विजय लकड़ा ने कांस्य झटका

जागरण संवाददाता, रांची : सोनीपत (हरियाणा) में आयोजित द्वितीय नेशनल ओपन जेवलिन थ्रो चैंपियनशिप में झारखंड के विजय लकड़ा ने कांस्य पदक जीता। विजय ने 69.71 मीटर जेवलिन थ्रो फेंक कांस्य अपने नाम किया। विजय साई सेंटर राची के प्रशिक्षु हैं और कोच बिनोद कुमार सिंह से प्रशिक्षण ले रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.