Move to Jagran APP

Dhanteras 2019: धनतेरस पर झारखंड में 3000 करोड़ का कारोबार, ऑटो-ज्‍वेलरी में धन बरसा

रांची में 900 करोड़ धनबाद में 400 करोड़ और जमशेदपुर में 370 करोड़ की खरीद-बिक्री हुई।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sat, 26 Oct 2019 10:06 AM (IST)Updated: Sat, 26 Oct 2019 10:06 AM (IST)
Dhanteras 2019: धनतेरस पर झारखंड में 3000 करोड़ का कारोबार, ऑटो-ज्‍वेलरी में धन बरसा
Dhanteras 2019: धनतेरस पर झारखंड में 3000 करोड़ का कारोबार, ऑटो-ज्‍वेलरी में धन बरसा

रांची, जेएनएन। धनतेरस के मौके पर बाजार में जमकर धन की बरसात हुई। पूरे राज्य में इस मौके पर 3000 करोड़ का कारोबार हुआ। बारिश के कारण पिछले दो दिनों से सहमा बाजार शुक्रवार को खरीदारों से गुलजार रहा। मौसम ने थोड़ा साथ दिया। हालांकि हल्की बरसात भी रुक-रुक कर और रह-रह कर होती रही। बारिश की भीनी फुहारों के बीच लोगों ने जमकर खरीदारी की।

loksabha election banner

खरीदारों की सबसे ज्यादा भीड़ वाहन, आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक्स सामान और बर्तन की दुकानों पर उमड़ी। कई दिन पहले से आज के दिन की खरीदारी के लिए बुकिंग करा चुके लोगों का हुजूम बाजार में उमड़ा तो फिर दुकानदारों को सर उठाने की फुर्सत नहीं मिली। इस दौरान जगह-जगह जाम की भी स्थिति रही। बाजार सूत्रों के अनुसार मकान, कार, बाइक, गहने, टीवी, फ्रिज, स्मार्ट फोन, और बर्तनों की जमकर हुई खरीदारी के बीच पूरे राज्य में धनतेरस के कारोबार का आंकड़ा 3000 करोड़ के पार रहे।

रांची में जहां 900 करोड़ का कारोबार हुआ। वहीं धनबाद में 400 करोड़ और जमशेदपुर में 370 करोड़ की खरीद-बिक्री हुई। इसमें सबसे ज्यादा हिस्सेदारी महंगे वाहन बाजार की रही। देर रात तक लोग खरीदारी करते देखे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.