Move to Jagran APP

Jharkhand Job: स्वास्थ्य विभाग में 1900 पदों पर होगी नियुक्ति, मंत्री ने दिया प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश

Jharkhand Jobs झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने रांची रिम्स के कार्डियोलाजी विभाग की जांच का दिया आदेश। कहा कि एम्स देवघर का नाम झारखंड के किसी शहीद महापुरुष के नाम पर करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवियाको भेजा जाएगा प्रस्ताव।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Thu, 08 Sep 2022 09:01 PM (IST)Updated: Thu, 08 Sep 2022 09:03 PM (IST)
Recruitment In Health Department Jharkhand: झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता।

रांची, राज्य ब्यूरो। Recruitment In Health Department Jharkhand झारखंड स्वास्थ्य विभाग में शीघ्र ही विभिन्न श्रेणी में 1,900 पदों पर नियुक्ति होगी। विभागीय मंत्री बन्ना गुप्ता ने गुरुवार को विभागीय पदाधिकारियों की बैठक में इसे लेकर शीघ्र अन्य आवश्यक प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए हैं। हाल ही में हुई कैबिनेट की बैठक में इन पदों पर नियुक्ति को लेकर नियमावली में संशोधन पर स्वीकृति मिली थी। अस्पतालों में नए पद भी स्वीकृत किए गए हैं। उनके अनुसार, मेडिकल कालेजाें में शिक्षा संवर्ग के 100 चिकित्सकों की भी शीघ्र नियुक्ति होगी।

सरकारी अस्पतालों में दवा की कमी नहीं होनी चाहिए

मंत्री ने बैठक में पदाधिकारियों को रिम्स, रिनपास सहित अन्य मेडिकल कालेजों व अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश देते हुए कहा कि अस्पतालों में दवा व अन्य संसाधनों की कमी नहीं होनी चाहिए। बैठक में उन्होंने रिम्स के कार्डियोलाजी विभाग में चल रही गड़बड़ियां तथा मरीजों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच का आदेश विभागीय पदाधिकारियों को दिया। उन्होंने कहा कि कार्डियोलाजी विभाग से मरीजों को निजी अस्पतालों में भेजने की शिकायत मिली है। एक मरीज की पुष्टि भी हुई है। उन्होंने इसकी विस्तृत जांच कराकर रिपोर्ट देने को कहा।

देवघर एम्स का नाम झारखंडी महापुरुष के नाम पर हो

उनके अनुसार, इस मामले में विभागाध्यक्ष के क्रियाकलापों की भी जांच होगी कि आखिर वे इतने कमजोर और लचर क्यों हैं। मंत्री ने एनपीए ले रहे उन चिकित्सकों के विरुद्ध कार्रवाई के भी निर्देश दिए जो प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं। उन्होंने बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से मांग की कि एम्स, देवघर का नाम राज्य के किसी शहीद महापुरुष के नाम पर रखा जाए ताकि यहां के शहीदों को सम्मान मिल सके। शीघ्र ही इसे लेकर विभाग से भी प्रस्ताव केंद्र को भेजा जाएगा।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.