Move to Jagran APP

Ranchi: हैवान पति ने 10 हजार रुपये के लिए पत्नी के चेहरे पर फेंका तेजाब; बुरी तरह झुलसी महिला रिम्स में भर्ती

Ranchi News झारखंड की राजधानी रांची के कांटाटोली के मौलाना आजाद कालोनी में हैवान पति ने 10 हजार रुपये के लिए पत्नी के चेहरे पर तेजाब फेंक दिया। महिला बुरी तरीके से झुलस गई है। घायल महिला का ईलाज रिम्स अस्पताल में चल रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjay KumarPublished: Mon, 28 Nov 2022 03:13 PM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 03:14 PM (IST)
Ranchi: हैवान पति ने 10 हजार रुपये के लिए पत्नी के चेहरे पर फेंका तेजाब; बुरी तरह झुलसी महिला रिम्स में भर्ती
Ranchi News: रांची में हैवान पति ने 10 हजार रुपये के लिए पत्नी के चेहरे पर फेंका तेजाब।

रांची, जासं। Ranchi News झारखंड की राजधानी रांची के नामकुम थाना क्षेत्र के कांटाटोली के मौलाना आजाद कालोनी में रविवार को हैवानगी की हद पार करते हुए सनकी पति ने पत्नी के चेहरे पर तेजाब उड़ेल दिया। आनन-फानन में विवाहिता को लेकर स्वजन रिम्स पहुंचे जहां उसका ट्रामा सेंटर में इलाज चल रहा है। तेजाब से विवाहिता का चेहरा बुरी तरह झुलस गया है। पीड़िता का नाम हिना परवीन है। वहीं, घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित पति मो. आमिर फरार हो गया है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़िता का बयान दर्ज कर छानबीन आरंभ कर दी है। हालांकि, अभी तक आरोपित को पकड़ा नहीं जा सका है।

loksabha election banner

बता दें कि हिना परवीन का लोअर बाजार थाना क्षेत्र के गुदड़ी चौक के समीप मायके है। वो दो बच्चें की मां है। पति के साथ मौलाना आजाद कालोनी के रोड नंबर 10 में रहती थी। जैसे ही मायके वालों को घटना की जानकारी मिली भागते हुए सभी रिम्स पहुंचे।

पत्नी को मायके से 10 हजार रुपये लाने को कहा था आरोपी पति

जानकारी के अनुसार, मो. आमिर अधिकतर सुसराल वालों से पैसे की डिमांड करता था। एक सप्ताह पहले भी पत्नी को मायके से 10 हजार रुपये लाने को कहा। पति के डिमांड पर एक दिन पहले ही हिना मायके जाकर पिता को पूरी बात बतायी। हालांकि, पैसे के अभाव में पिता मो. उद्दीन ने बेटी को आश्वासन देकर विदा कर दिया। हिना ने मो. आमिर को बताया कि पिता ने आश्वासन दिया है कि कुछ दिनों में पैसे की व्यवस्था कर दे देंगे। इसके बाद भी मो आमिर का दिमाग ठंडा नहीं हुआ। बताया जाता है कि खाली हाथ पत्नी के मायके से लौटने आरोपित बेहद गुस्से में था।

दो माह पहले फांसी लगाने का किया था प्रयास, बात-बात पर सिगरेट से जला देता था

हिना के मायके वालों की मानें तो मो. आमिर सनकी मिजाज का आदमी है। शादी के कुछ दिनों के बाद से ही पैसे की मांग करने लगा। अगर हिना पैसे मांगने जाने से इंकार करती तो सिगरेट से दाग देता था। कोरोना काल में जब मो आमिर की बेटी की तबियत खराब हुई। इलाज में एक लाख रुपये खर्च हुए। पूरा पैसा हिना के मायके वालों ने ही दिया। पीड़िता के भाई के अनुसार दो माह पहले आमिर ने फांसी लगाकर हिना को मारने की कोशिश की। किसी तरह जान बचाकर हिना मायके भागी। यही नहीं एक माह पहले किसी से झगड़ा हुआ था। उसके इलाज के लिए भी 50 हजार रुपये दिये।

पिता ने ही बेटी को रिम्स में कराया भर्ती, पड़ोसी से मिली जानकारी

घायल हिना को उसके मायके वाले ही रिम्स लेकर पहुंचे। पिता मो उद्दीन को इसकी जानकारी पड़ोसी से मिली। जैसे ही बेटी पर तेजाब फेंकने की जानकारी मिली मो. उद्दीन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। फिर भागते हुए मौलाना आजाद कालोनी पहुंचा। वहां से अन्य लोगों के सहयोग से बेटी को रिम्स ले गया।

पुलिस पहले भी दोनों परिवार को समझाया

बताया जाता है कि मो. आमिर की क्रूरता की शिकायत लोअर बाजार थाना को भी दी गई थी। उस समय पुलिस ने दोनों परिवार को बुलाकर समझा बुझा कर वापस भेज दिया। कुछ दिन तक ठीक भी रहा बाद में फिर से वही रवैया दिखाने लगा।

लालपुर में चलाता है मोबाइल दुकान, नशे का है आदी

जानकारी के अनुसार, आरोपित मो. आमिर लालपुर के इंडिया मार्केट में मोबाइल की दुकान चलाता है। उसके माता-पिता उससे अलग रहते हैं। नशे का आदी होने के कारण पूरी आमदनी शराब में खर्च कर देता है। जब पैसा घटता तो ससुराल की याद आता। उसकी इस हरकत की वजह से स्वजन भी किनारा करने लगे।

एसिड अटैक के बाद पीड़िता का पांच विभाग के डाक्टर कर रहे इलाज

महिला का इलाज रिम्स के सर्जरी विभाग के डाक्टर आरएस शर्मा की यूनिट में चल रहा है। महिला की स्थिति नाजुक बनी हुई है, जिसके बाद पांच विभागों के डाक्टरों की टीम पीड़िता का इलाज कर रही है। इन विभागों में सर्जरी विभाग के अलावा ईएनटी, मेडिसिन, प्लास्टिक सर्जरी और चर्म रोग विभाग शामिल है। इलाज कर रहे डाक्टरों ने बताया कि महिला 12 प्रतिशत जली है, लेकिन यह चेहरे और गले में है, जिसे देखना होगा कि यह कितना गहरा है।

तेजाब से महिला का चेहरा व गला जला है। यह काफी खतरनाक हो सकता है। डाक्टरों के अनुसार गले से ही कई महत्वपूर्ण नस गुजरती है। अगर तेजाब ने नसों को नुकसान पहुंचाया होगा तो यह गंभीर विषय हो सकता है और 12 प्रतिशत जला भी काफी खतरनाक हो सकता है। मरीज को फिलहाल तीन दिनों तक निगरानी में रखा जाएगा, उसी के आधार पर आगे की इलाज की नई रणनीति बनायी जाएगी।

डा राजीव रंजन ने बताया कि इस तरह जले के केस को कभी भी हल्के में नहीं लिया जाता है और मरीज के चेहरे व गले छोड़कर अन्य जगहों पर कोई खास जख्म के निशान नहीं है। हालांकि डाक्टर आगे की जांच कर रहे हैं।

इस मामले को लेकर पुलिस का क्या है कहना

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि आपसी विवाद में आरोपित ने घटना को अंजाम दिया है। पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। उसे कड़ी से कड़ी सजा दिलायी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.