Move to Jagran APP

लाइफस्टाइल ::: बेड शीट, पर्दे और कुशन बन रहे समर परफेक्ट

रांची : गर्मी के मौसम में घर को चमकदार, रंगबिरंगा और फ्रेश होना जरूरी है। इससे मूड तो अच्छा

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Mar 2018 09:59 PM (IST)Updated: Thu, 15 Mar 2018 09:59 PM (IST)
लाइफस्टाइल ::: बेड शीट, पर्दे और कुशन बन रहे समर परफेक्ट

रांची : गर्मी के मौसम में घर को चमकदार, रंगबिरंगा और फ्रेश होना जरूरी है। इससे मूड तो अच्छा होता ही है। साथ में घर भी सुंदर और फ्रेश दिखने लगता है। गर्मी के समय घर में लाइट रंगों को जोड़कर घर को कूल लुक दिया जा सकता है। मौसम में बदलाव के साथ घर की सजावट को बदलना जरूरी होता है। इससे घर आने वाले मेहमान भी आपकी तारीफ करते हैं। सर्दी के मौसम में जहा गहरे रंगों का इस्तेमाल घर के इंटीरियर में खास माना जाता है, वहीं तपती गर्मी में हल्के रंग आखों को ठंडक देते हैं। इस समय पर्दे, कवर और बेड शीट में बदलाव लाकर घर को समर कूल लुक दिया जा सकता है।

loksabha election banner

रूम को देता है खास लुक -

बेड शीट, पर्दे और कुशन कमरे की सजावट का खास हिस्सा हैं। अगर कमरे में बेड शीट और पर्दे कलर कॉम्बिनेशन के हिसाब से नहीं बिछाए जाएं तो रूम का माहौल भी उदासी भरा लगता है। इस मौसम में हेवी बेडशीट और डार्क शेड पर्दो की जगह पर कॉटन की शीट बहुत अच्छी लगेगी।

क्या है खास -

बाजार में इन दिनों लाइट शेड जैसे पिंक, लाइट, आसमानी, पेल, सफेद, ऑफ व्हाइट कलर की प्लेन व फ्लोरल बेड शीट फबेगी। बच्चों के लिए स्पेशल लूडो थीम शीट, कार्टून, अल्फाबेट शीट तथा पर्दो एवं कुशन में पोल्का डॉट, प्लेन, ब्लॉक प्रिंट, लाइट ब्लू, एनिमल थीम, पॉम पॉम, फ्लावर प्रिंट, बिटस और झालर डिजाइन आदि चलन में हैं।

कैसे डिजाइन -

इसमें ऑलिव कलर, एलाइट पिंक, फ्लोरल, प्लेन डिजाइन के साथ मैचिंग पिलो कवर, टस्सल, पॉम पॉम, फ्लावर प्रिंट आजकल खूब पसंद किए जा रहे हैं।

सूती पर्दे पसंद -

गर्मी में कॉटन के पर्दे लगाने से कमरे में उमस नहीं होगी। यही नहीं पर्दे धूप को अंदर आने नहीं देंगे। कमरे में हल्के रंग के पर्दे घर को गर्मी में घर को कूल भी रखेंगे।

ब्राइट कुशन कवर देंगे लुक

बेडशीट और पर्दे से मिलते हुए कुशन कवर कमरे को आकर्षक लुक देते हैं। इनमें ब्राइट कलर की शेड चलन में है। बेड शीट से कांट्रास्ट कुशन भी आजकल पसंद किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.