रांची, जासं। दैनिक जागरण की डांडिया नाइट का रंगारंग आयोजन शनिवार की शाम होटल बीएनआर चाणक्य में हुआ। डांडिया नाइट में देर रात तक लोग मशहूर कलाकार मेघना नायडू के गीतों पर जमकर झूमे। अलग-अलग समूहों में बंटकर युवा जोड़े, महिलाएं और बच्चे देर तक थिरकते रहे।छमक छम बाजे पायल बाजे, घूंघट में चांद होगा....ढोल बाजे ढोल बाजे डम डम.....होलिया में उड़े रे गुलाल, तेरी आंख्या का यो काजल सरीखे फ‍िल्‍मी गीतों पर ऐसा खूबसूरत समां बंधा कि क्‍या बड़े क्‍या छोटे सब एक रंग में रंगते नजर आए।

यहां चारों तरफ बस उल्लास ही उल्लास का नजारा था। गरबा से शुरुआत कर देर तक डांडिया का रास रचा गया। हरी घास पर सबके कदम थिरक रहे थे। मंच पर सजी-धजी मेघना गीत की रेशमी चादर फैला रही थी। थोड़ा रेशम लगता है की सुरमयी प्रस्‍तुति से गलियों का चमन खिल रहा था।

बच्चे, जवान सभी झूमे, देर रात तक चला मस्ती का दौर : शरद की शाम डांडिया संग रंगीन होनी शुरू हुई तो देखते ही देखते पूरा माहौल तरन्नुम में बदल गया। मंच पर मेघना नायडू समेत अन्य कलाकारों ने डांडिया संग डांस, गीत और मस्ती का तड़का लगाया तो रांची वासियों ने भी उसी जोश के साथ जवाबी मस्ती बिखेरी। कार्यक्रम स्थल पर हजारों की संख्या में जुटे लोग जब समूहों में डांडिया लेकर थिरक रहे थे तो ऐसा दृश्य था मानो एक साथ पूरा नगर झूम रहा हो।

महिलाओं के संग युवक-युवतियां बच्चे और बड़े सभी ने इस शाम पर अपने डांस के साथ छाप छोड़ी। बच्चों को गोद में उठाकर नाचती महिलाएं और अलग-अलग गानों की धुन पर डांडिया स्टिक लेकर डांस करतीं युवतियां व महिलाएं सबका ध्यान खींच रही थीं। इस बीच अलग-अलग रंग भी देखने को मिल रहे थे। कहीं गुजराती गरबा हो रहा था कहीं पंजाबी भांगड़ा भी चल रहा था। इस बीच सेल्फी लेने का दौर भी चल रहा था। दूर-दूर से आए लोग इस आयोजन के गवाह और आकर्षण बने। इसमें कई महत्वपूर्ण हस्तियां भी शामिल थीं।

कोई सेल्फी में मगन तो कोई फेसबुक पर लाइव : कार्यक्रम के बीच में भी सबने अपने अपने शौक पूरे करने के लिए भी समय निकाला। कोई एक साथ इतने लोगों के साथ डांडिया करते हुए सेल्फी लेने में मगन था तो कई फेसबुक पर लाइव था। डांस और गीतों पर भी खूब जोर-आजमाइश हुई।  

इससे पहले मेयर आशा लकड़ा, बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर, महुआ माजी सहित अन्य अतिथियों ने दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम का टाइटल स्पांसर टफकॉन है। पावर्ड बाय एसोटेक हिल्स रांची। ड्राइवेन बाय प्रेमसंस मोटर और हीरो मोटर्स। एसोसिएट पार्टनर भारत इलेक्ट्रानिक हैं। कार्यक्रम को श्री गणपति इलेक्ट्रानिक्स, नॉवेल्टी फैशन मॉल, द हेयर क्लब, द वेल्ला, बीकेबी मॉल बिजय कुमार एंड ब्रदर्स और खोसला इलेक्ट्रानिक्स ने स्पांसर किया । हॉस्पिटैलिटी पार्टनर चाणक्य और हेल्थ पार्टनर अवेटा टेस्ट ट्यूब बेबी सेंटर हैं।

Posted By: Alok Shahi