Move to Jagran APP

राज्यसभा सदस्य महेश पोद्दार ने कहा- उपभोक्ताओं को राहत देने में आनाकानी कर रही जेबीवीएनएल

राज्यसभा सदस्य ने कहा लेकिन झारखंड में सरकारी बिजली वितरण कंपनी जेबीवीएनएल उपभोक्ताओं को राहत देने में आनाकानी कर रही है। उन्होंने राज्यसभा में सरकार से पूछा कि...

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 15 Sep 2020 09:27 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 09:27 PM (IST)
राज्यसभा सदस्य महेश पोद्दार ने कहा- उपभोक्ताओं को राहत देने में आनाकानी कर रही जेबीवीएनएल

रांची (राज्य ब्यूरो) । राज्यसभा सदस्य महेश पोद्दार ने कहा है कि कोरोना संकटकाल में केंद्र सरकार ने बिजली वितरण कंपनियों को भरपूर आर्थिक समर्थन दिया है| इसके पीछे सरकार का उद्देश्य आम घरेलू व औद्योगिक उपभोक्ताओं को राहत पहुंचाना है। लेकिन झारखंड में सरकारी बिजली वितरण कंपनी जेबीवीएनएल उपभोक्ताओं को राहत देने में आनाकानी कर रही है। उन्होंने राज्यसभा में सरकार से पूछा कि कोरोना संकट के दौरान केंद्र सरकार ने बिजली वितरण कंपनियों को क्या और किस रूप में आर्थिक समर्थन दिया है और उसका लाभ कितना और किस रूप में उपभोक्ताओं तक पहुंचा है।

loksabha election banner

उत्तर देते हुए विद्युत् और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) आर के सिंह ने बताया कि कोविड-19 महामारी के कारण देश में विद्युत आपूर्ति में लिक्विडिटी के कारण कोई बाधा उत्पन्न न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार ने पावर फाइनेंस कारपोरेशन (पीएफसी) तथा ग्रामीण विद्युतीकरण कोरपोरेशन (आरईसी) के माध्यम से विद्युत क्षेत्र में 90,000 करोड रुपये की लिक्विडिटी प्रदान करने के लिए सक्रिय कदम उठाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.