Move to Jagran APP

सरकार की खामियों का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करेगा विपक्ष

रांची : रघुवर सरकार सत्ता में एक हजार दिन पूरे होने पर उपलब्धियों का ढोल पीटने की तैयारी

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Sep 2017 03:00 AM (IST)Updated: Mon, 04 Sep 2017 03:00 AM (IST)
सरकार की खामियों का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत करेगा विपक्ष

रांची : रघुवर सरकार सत्ता में एक हजार दिन पूरे होने पर उपलब्धियों का ढोल पीटने की तैयारी में है वहीं विपक्ष पोल खोलने में कहीं भी पीछे नहीं रहेगा। विपक्षी पार्टियों ने खासकर इसके लिए लामबंदी कर ली है और सरकार की उपलब्धियों के बीच से ही खामियों को भी तलाशने में जुटी हैं। झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल कहीं कोई कसर नहीं छोड़ेगा तो झारखंड विकास मोर्चा भी अपने प्रभाव क्षेत्र में लोगों के सामने सरकार की नाकामियों को प्रस्तुत करने जा रहा है। सभी पार्टियों के वरीय नेता राजधानी से तो जिलों में स्थानीय स्तर के नेताओं को सरकार की विफलताएं गिनाने की जिम्मेदारी दी गई है।

loksabha election banner

झामुमो और कांग्रेस के वरीय नेता तो अभी से सरकार के दावों को पलीता लगाने की मशक्कत करते दिख रहे हैं लेकिन विपक्ष में ही शामिल राजद, झाविमो आदि पार्टियों की तैयारियां कुछ खास नहीं दिख रही। सत्ता में शामिल आजसू भी अभी राजनीतिक प्लेटफॉर्म से दूर है। न तो सरकार के साथ और न ही विपक्ष में। आजसू की नीति वेट एंड वाच की है। हो सकता है कि सरकार के दावे सामने आ जाएं तो पार्टी अपनी प्रतिक्रिया दे। लेकिन, सरकार के खिलाफ सबसे मुखर दिखाने की मशक्कत झामुमो ही कर रहा है। कांग्रेस आंतरिक तौर पर कई गुटों में बंटे होने के कारण कमजोर दिख रही है। केंद्रीय संगठन से भी इसके लिए कोई स्पष्ट दिशानिर्देश नहीं मिला है। ऐसे में पार्टी बयानों तक ही सिमटी रह सकती है। राजद का भी कुछ ऐसा ही हाल है।

--------

विपक्ष एकजुट नहीं :

सत्ताधारी दल भाजपा जहां सरकार के 1000 दिन पूरे होने पर पूरे तामझाम से सफलताओं को प्रस्तुत करेगी, वहीं विपक्ष की तैयारियों में कहीं भी एकजुटता नहीं दिखती। सभी दल अपने-अपने स्तर से ही सरकार को जवाब देंगे।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.