Move to Jagran APP

भाई की मौत पर छुट्टी नहीं मिलने से आहत सिपाही ने पुलिस लाइन में की 15 राउंड फायरिंग Ranchi News

रांची की पुलिस लाइन में सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस लाइन में पोस्टेड सिपाही ने गुरुवार को ताबड़तोड़ फायरिंग कर दहशत फैला दी।

By Edited By: Published: Fri, 13 Sep 2019 06:55 AM (IST)Updated: Fri, 13 Sep 2019 08:29 AM (IST)
भाई की मौत पर छुट्टी नहीं मिलने से आहत सिपाही ने पुलिस लाइन में की 15 राउंड फायरिंग Ranchi News
भाई की मौत पर छुट्टी नहीं मिलने से आहत सिपाही ने पुलिस लाइन में की 15 राउंड फायरिंग Ranchi News

रांची, जासं। रांची की पुलिस लाइन में सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस लाइन में पोस्टेड एक सिपाही ने पुलिस लाइन में आतंक मचा कर रख दिया। पुलिस लाइन के अलग-अलग तीन जगहों पर 15 राउंड फायरिंग की। इस फायरिंग से पूरे पुलिस लाइन में दहशत फैल गई। पुलिस लाइन के हर सिपाही और अधिकारी सकते में आ गए। दरअसल पिछले 7 महीने से रुके वेतन और भाई की मौत पर छुट्टी नहीं मिलने से आहत सिपाही सुधीर खाखा ने अपनी सर्विस इंसास से ताबड़तोड़ 15 राउंड फायरिंग की।

loksabha election banner

पहली फायरिंग अपने बैरक के बाहर कर दहशत फैला दी। इसके बाद पुलिस लाइन के किचन के पास पहुंचकर गोलियों की बौछार कर सबको चौंका दिया। सहकर्मी पुलिसकर्मियों ने जब इसका विरोध किया तो उन सब से उलझते हुए सीधे सार्जेंट मेजर के कार्यालय पहुंचा। इसके बाद सार्जेंट मेजर कार्यालय के बाहर 15 राउंड फायरिंग की। इससे मेजर कार्यालय के बाहर मौजूद पुलिसकर्मी और अधिकारी हैरत में थे। पुलिसकर्मी डरे हुए थे।

इस हरकत की सूचना तुरंत सार्जेंट मेजर और रांची के वरीय पुलिस अधिकारियों को दी गई। पुलिस अधिकारियों को सूचना मिलने के बाद फौरन पुलिस लाइन पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पुलिस अधिकारियों के आदेश के बाद गोली चलाने वाले जवान सुधीर खाखा को मेडिकल जाच के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। मेडिकल जाच के बाद उसे गुप्त स्थान पर छुपा दिया गया है। इस पूरे प्रकरण को रांची पुलिस छुपाने में जुट गई है। हालांकि गोली किस परिस्थिति में चलाई गई है या कोई भी अधिकारी पुष्टि नहीं कर रहे हैं ना ही इस घटना पर टिप्पणी कर रहे हैं।

जांच के लिए पहुंचे पुलिस के वरीय अधिकारी : पुलिस लाइन में गोलियों की बौछार की खबर सुन पुलिस के वरीय अधिकारी मामले की जाच करने पहुंचे। प्रभारी सिटी एसपी सह ट्रैफिक एसपी अजीत पीटर डुंगडुंग ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर और सदर डीएसपी दीपक कुमार पाडे मौके पर पहुंचे उन्होंने पूरे मामले की जानकारी ली। इसके बाद पूरे मामले की रिपोर्ट सार्जेंट मेजर को सौंपने का निर्देश दिया है। हालांकि ग्रामीण एसपी प्रभारी सिटी एसपी और सदर डीएसपी खुद इस पूरे प्रकरण की जांच कर रहे हैं।

मीडिया को पता चला तू लुकाछिपी में जुट गई पुलिस : पुलिस लाइन में गोलियों की बौछार की खबर जब मीडिया को हुई तो पुलिस इस मामले को दबाने में जुट गई। मीडिया जब सदर अस्पताल पहुंची तो सदर अस्पताल से एक कार जिसका नंबर 5787 है उसमें जवान को बैठा कर भगाना शुरू कर दिया। कार को सदर अस्पताल से निकालकर जेल चौक होते हुए मोरहाबादी, वहा से आईआईएम होते हुए गाड़ी तेजी से भाग निकली। फिलहाल गोली चलाने वाले जवान को बैठाकर कहा ले जाया गया। इसकी कोई जानकारी नहीं मिली है। मीडिया कर्मियों ने गाड़ी का पीछा भी किया। ताकि संबंधित जवान का पक्ष जाना जा सके। उसे लेकर भागने वाले पुलिसकर्मियों ने इतना भी जरूरी नहीं समझा की इस पुलिसकर्मी को मीडिया के सामने लाकर सही तथ्य बताई जाए।

सार्जेंट मेजर से छुट्टी मांगने पर मिली गाली गलौज : पुलिस लाइन के पुलिसकर्मियों के अनुसार जवान सुधीर खाखा के भाई की मौत हो गई है। भाई की मौत पर दशकर्म में शामिल होने के लिए सार्जेंट मेजर से छुट्टी मांगने पहुंचा था। इस पर सार्जेंट मेजर सुबोध गुप्ता ने छुट्टी देने के बजाए बदसुलूकी की और कहा कि तुम पिछले 7 महीने से गायब थे। छुट्टी नहीं मिल सकती। इससे आहत होकर जवान निकला और पहले शराब पी इसके बाद अपना सर्विस इंसास निकाला और फायरिंग कर आतंक मचाना शुरू कर दिया।

जवान 7 महीने से था गायब : पुलिस लाइन के पुलिसकर्मी कहते हैं कि सुधीर खाखा पिछले 7 महीने से गायब था। पुलिस लाइन प्रशासन उसे भगोड़ा मान रही थी। भगोड़ा होने की वजह से उसका वेतन पिछले 7 माह से रुका हुआ था। उसके गायब रहने से पुलिस लाइन प्रशासन भी परेशान थी। हालाकि उसका वेतन रोक दिए जाने की वजह से जवान भी आर्थिक तंगी से भी जूझ रहा था।

फायरिंग के बाद जवान की हुई पिटाई : पुलिस के जवान सुधीर ने जब पुलिस लाइन में गोलियों की बौछार की तो सहकर्मी पुलिसकर्मी ने पकड़ा और उसकी पिटाई कर दी। पिटाई के बावजूद वह सभी पुलिसकर्मियों को धक्का देकर फायरिंग करता रहा। आखिर में सभी पुलिसकर्मी ने मिलकर उसे जब पकड़ा तब वह काबू में आया। इसके बाद उसे मेडिकल जाच के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया था।

रांची की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.