Move to Jagran APP

पुलिस मेंस एसोसिएशन ने कहा- जवानों की सुरक्षा को मिले सर्वोच्च प्राथमिकता

लाइन टैंक रोड स्थित पुलिस मेंस एसोसिएशन के केंद्रीय कार्यालय भवन को अस्थायी कोविड-19 अस्पताल बनाने की मांग की गई है। एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष राकेश पांडेय ने कहा कि राज्य में बढ़ते कोरोना कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इलाज की सुविधा के लिए भवन का उपयोग किया जा सकता है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 12:02 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 12:02 PM (IST)
पुलिस मेंस एसोसिएशन ने कहा- जवानों की सुरक्षा को मिले सर्वोच्च प्राथमिकता
पुलिस मेंस एसोसिएशन ने कहा- जवानों की सुरक्षा को मिले सर्वोच्च प्राथमिकता। जागरण

रांची, जासं । लाइन टैंक रोड स्थित पुलिस मेंस एसोसिएशन के केंद्रीय कार्यालय भवन को अस्थायी कोविड-19 अस्पताल बनाने की मांग की गई है। एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष राकेश पांडेय ने यह मांग करते हुए कहा है राज्य में बढ़ते कोरोना कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इलाज की सुविधा के लिए भवन का उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए जवानों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। ऐसे में अस्थाई अस्पताल के निर्माण से पुलिसकार्मियों के अलावा आम लोगों को भी इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जा सकती है। इसके लिए वह भवन को अस्थायी रूप से सरकार को देने को तैयार हैं। उन्होंने यह भी बताया कि वर्तमान में भवन में 25 कमरे है।

loksabha election banner

जिसमें ऑक्सीजन सपोर्टेड बैड तैयार किया जा सकता है। अस्पताल को चलाने में एसोसिएशन के लोग भी अपनी सेवा देने को तैयार हैं। प्रांतीय अध्यक्ष के अनुसार पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य को लेकर सरकार को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। जब कोई जवान गंभीर रूप से कोरोना संक्रमित हो जाता है तब उसे बेहतर इलाज के लिये किसी अच्छे अस्पताल में भरती कराने के लिये भटकना पड़ता है। कोरोना संक्रमण के काल में इस तरह के अस्पताल तैयार होने से पुलिस कर्मियों को इलाज में सुविधा मिलेगी। जरूरत पड़ने पर आम लोगों का भी इलाज किया जा सकता है। इसके लिए आधारभूत संरचना विकसित की जा सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.