Move to Jagran APP

किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म में एएसआइ भी था शामिल, पुलिस गेस्ट हाउस में घटना को दिया था अंजाम

Police Guest House Group Misdeed Case रांची के पुलिस गेस्ट हाउस में 14 वर्ष की नाबालिग से उसके दोस्‍त ने भी दुष्‍कर्म किया था। आज पीड़िता से आरोपितों की पहचान कराई जाएगी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 10:23 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 10:28 AM (IST)
किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म में एएसआइ भी था शामिल, पुलिस गेस्ट हाउस में घटना को दिया था अंजाम
किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म में एएसआइ भी था शामिल, पुलिस गेस्ट हाउस में घटना को दिया था अंजाम

रांची, जासं। रांची के ओल्ड पुलिस लाइन स्थित गेस्ट हाउस में 14 वर्ष की नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म की घटना में शामिल एएसआइ राजकुमार शर्मा को पुलिस ने दबोच लिया है। आरोपित एएसआइ राजकुमार शर्मा कंपोजिट कंट्रोल रूम में पोस्टेड है। हालांकि पुलिस के अधिकारी अधिकारिक तौर पर आरोपित एसआइ के पकड़े जाने की पुष्टि नहीं कर रहे हैं। आज पीड़िता से आरोपित की पहचान कराई जाएगी।

loksabha election banner

साथ ही कॉल लोकेशन भी निकाला जा रहा है। इधर रांची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर सिटी एसपी और सिटी डीएसपी ने इस केस की समीक्षा की। समीक्षा के बाद लोअर बाजार थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि घटना के बाद अगर पीड़िता का कोई वस्त्र जब्त किया गया है तो उसे एफएसएल जांच के लिए भेजा जाए। साथ ही सभी आरोपितों की भूमिका की जांच कर उनके खिलाफ चार्जशीट तैयार किया जाए।

इससे पहले सुपरविजन की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए, ताकि दोषियों को कड़ी सजा दिलाई जा सके। बता दें कि पीड़िता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के चालक की बेटी है। मामले में नाबालिग के पिता ने 13 अगस्त को लोअर बाजार थाने में अपहरण की एफआइआर दर्ज कराई थी।

इसके दूसरे दिन 14 अगस्त को नाबालिग को पलामू से बरामद कर लिया गया था। इसके बाद मामले में दो आरोपितों विपुल और करण को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। हालांकि मामला अब तक अपहरण का चल रहा है। अब केस की समीक्षा और पीड़िता द्वारा दिए गए बयान में मामला सामने आने के बाद दुष्कर्म और पॉक्सो की धाराएं जोड़कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ट्यूशन जाने के नाम पर घर से निकली छात्रा हो गई थी ट्रैप

पीड़िता 12 अगस्त को ट्यूशन जाने के नाम पर घर से निकली थी। इसके बाद आरोपितों के बहकावे में आकर ट्रैप हो गई थी और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था। घटना को लेकर 13 अगस्त को नाबालिग के पिता की शिकायत पर अपहरण का केस लोअर बाजार थाना में दर्ज हुआ था। नाबालिग को बरामद करने के बाद सीडब्ल्यूसी के समक्ष 18 अगस्त को बयान दर्ज कराया गया था। उसी बयान में यह बात सामने आई थी कि नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना हुई है।

नाबालिग ने बताया था कि वह अपने इंस्टाग्राम दोस्त विपुल से मिलने के लिए पुरानी पुलिस लाइन के पास पहुंची थी। इस दौरान उसका दोस्त शर्मा जी वहां मिला था। शर्मा जी ने ₹500 देकर विपुल को खाना लाने के लिए भेज दिया था। इसके बाद शर्मा जी ने सबसे पहले नाबालिग के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। वापस आने पर विपुल ने भी नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया था। इसके बाद ओला कैब से डाल्टनगंज भेज दिया था। यहां नाबालिग अपने परिचित करण के घर में रुक गई थी। पुलिस ने वहीं से नाबालिग को बरामद किया था।

'मामले की जांच की जा रही है। थाना प्रभारी को कई दिशा निर्देश दिया गया है। पीड़िता के बयान के अनुसार मामले में कार्रवाई की जा रही है।' -सौरभ, सिटी एसपी रांची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.