Move to Jagran APP

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देवघर में... भव्‍य स्‍वागत में भाजपा, हेमंत सोरेन सरकार... झारखंड को 16835 करोड़ की सौगात

PM Modi in Jharkhand प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड आगमन पर भाजपा ने आज देवघर में दीवाली मनाई। शहर में एक लाख दीये जलाए। इधर झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की अगुआई में सरकार ने भी पीएम मोदी के भव्‍य स्‍वागत में पलक पांवड़े बिछा रखे हैं।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 11 Jul 2022 11:32 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jul 2022 11:00 AM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देवघर में... भव्‍य स्‍वागत में भाजपा, हेमंत सोरेन सरकार... झारखंड को 16835 करोड़ की सौगात
PM Modi in Jharkhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देवघर, झारखंड आ रहे हैं।

रांची, जेएनएन। PM Modi in Deoghar, PM Modi in Jharkhand प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड आगमन पर भाजपा ने आज देवघर में दीवाली मनाई। शहर में एक लाख दीये जलाए। इधर झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की अगुआई में सरकार ने भी पीएम मोदी के भव्‍य स्‍वागत में पलक पांवड़े बिछा रखे हैं। बाबाधाम में जगह-जगह पीएम मोदी के स्‍वागत में सरकारी होर्डिंग लगाए गए हैं। बीजेपी ने अपने सर्वप्रिय नेता के स्‍वागत में बड़े-बड़े सैंकड़ों कटआउट और तोरण द्वार बनाए हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा- पवित्र श्रावण मास के शुभारंभ से ठीक पहले पावन नगरी देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन और पूजन का सौभाग्य प्राप्त होगा। 12 जुलाई को यहां देवघर एयरपोर्ट के उद्घाटन का भी सुअवसर मिलेगा। इससे श्रद्धालुओं के लिए बाबाधाम की यात्रा और आसान होगी, साथ ही झारखंड के पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

loksabha election banner

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवघर में, एम्स और एयरपोर्ट होगा राष्ट्र के नाम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज, मंगलवार को देवघर आ रहे हैं। यहां देवघर एयरपोर्ट और एम्स को वे राष्ट्र के नाम करेंगे। पीएम मोदी यहां 16,835 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात देवघर, संताल परगना समेत पूरे झारखंड को देंगे। देवघर एयरपोर्ट पर झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद डा. निशिकांत दुबे व भाजपा के प्रमुख नेता पीएम मोदी की आगवानी करेंगे। देवघर एयरपोर्ट पर वे दोपहर एक बजे वायु सेना के विशेष विमान से आएंगे। देवघर में उनका साढ़े तीन घंटे का कार्यक्रम है। इस दौरान वह एयरपोर्ट के अलावा बैद्यनाथ धाम मंदिर भी जाएंगे, जहां लगभग 20 मिनट तक रुककर वे पूजा-अर्चना करेंगे। देवघर कालेज मैदान में उनकी जन सभा भी होगी।

एयरपोर्ट से मंदिर तक प्रधानमंत्री करेंगे रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देवघर आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उनके तीनों कार्यक्रमस्थलों को एसपीजी ने सुरक्षा घेरे में ले लिया है। एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री रोड शो करते हुए बाबा मंदिर तक जाएंगे। करीब 50 हजार कार्यकर्ता व आमजन रास्ते में प्रधानमंत्री का अभिवादन व स्वागत करेंगे। सात किलोमीटर लंबे इस रोड शो में स्वागत के लिए 55 प्वाइंट बनाए गए हैं।  वहां सुरक्षा घेरे में जनता पीएम का स्वागत करने के लिए खड़ी रहेगी। पूरे रास्ते में संताल की संस्कृति प्रस्तुत करने वाले गीत व भजन-कीर्तन भी होते रहेंगे। देवघर कालेज मैदान में आयोजित होने वाली जनसभा में भाजपा के तमाम सांसद, विधायक व वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। यहां  लगभग एक घंटे का कार्यक्रम है। देवघर में पीएम 6565 करोड़ की 12 योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। साथ ही 10,270 करोड़ की 13 योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इनमें देवघर में बना 250 बेड का एम्स का आइपीडी और 401 करोड़ की लागत से बना एयरपोर्ट भी शामिल है।

देवघरवासियों ने जलाए एक लाख दीपक

पीएम मोदी के मंगलवार को देवघर में हो रहे आगमन से भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ देवघरवासियों में भी बेहद खुशी है। सोमवार की शाम देवघर के टावर चौक से लेकर वीर कुंवर सिंह चौक तक एक लाख दीपक जलाए गए। शाम को जब दीप जले तो उनका झिलमिलाता प्रकाश आध्यात्म की इस धरा को अलौकिक आभा से सराबोर कर रहा था। दीया जलाने वालों में भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, सांसद डा. निशिकांत दुबे, प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश व विधायक नारायण दास समेत आमजन थे।

अब दिल्ली से दो घंटा में पहुंचे बाबा बैद्यनाथधाम

श्रावणी मेला 14 जुलाई से शुरू होगा। इससे दो दिन पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देवघर एयरपोर्ट राष्ट्र के नाम कर रहे हैं। विश्व विख्यात इस एक महीना के मेला में पहली बार भोलेनाथ के भक्त हवाई जहाज से देवघर की धरती पर कदम रखेंगे। इंडिगो ने जैसे ही बुकिंग शुरू की यात्रियों की होड़ पहले पैसेंजर बनने की हो गई। इंडिगो ने सात जून को ट्रायल फ्लाइट किया था। 180 सीट वाले विमान से ट्रायल लिया गया था। दिल्ली की पहली फ्लाइट भी 30 जुलाई से होगी। जल्द ही इसकी बुकिंग शुरू हो जाएगी। मुंबई, बेंगलुरू पर भी जल्द ही घोषणा होगी। उसके बाद स्लाट भी तय हो जाएगा। इन सबके होते ही बुकिंग आरंभ होगी। अभी दिल्ली से ट्रेन से यहां आने वाले यात्री को 18 घंटा लगता है। एयरलाइंस की सेवा शुरू होते ही देवघर से दिल्ली का सफर पौने दो घंटा में पूरा हो जाएगा। अभी तो एक फ्लाइट की घोषणा हुई है, लेकिन इंडिगो ने देवघर के लोगों से जो बातचीत की है उसके मुताबिक वह जल्द ही दो फ्लाइट देंगे। एक सुबह और दूसरा शाम में होगा। इसी तरह बेंगलुरू और मुंबई का सफर भी ढाई से तीन घंटा में यहां से हो जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.