Move to Jagran APP

नशे में झगड़ा कर रहे दोस्तों को छुड़ाने गए युवक की गोली मारकर हत्या

Ranchi Crime अरगोड़ा क्षेत्र के वीर कुंवर सिंह चौक के समीप देर रात गोलीबारी की घटना हुई। इसमें हरमू इमली चौक निवासी मोहम्मद अहबाब की मौत हो गई।

By Edited By: Published: Thu, 09 May 2019 05:33 AM (IST)Updated: Thu, 09 May 2019 08:35 PM (IST)
नशे में झगड़ा कर रहे दोस्तों को छुड़ाने गए युवक की गोली मारकर हत्या

रांची, जागरण संवाददाता। अरगोड़ा क्षेत्र के वीर कुंवर सिंह चौक के समीप बुधवार की देर रात गोलीबारी हुई। इसमें हरमू इमली चौक निवासी मोहम्मद अहबाब (34 वर्ष) पिता मोहम्मद अली जान की मौत हो गई। गोली अहबाब के पेट और सीने में लगी थी। गंभीर हालत में उसे रिम्स में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस घटना के विरोध में गुरुवार की सुबह स्थानीय लोगों ने हरमू रोड के कार्तिक उरांव चौक पर जाम कर दिया है।

loksabha election banner

लोग टायर जलाकर हंगामा करने लगे। मौके पर अरगोड़ा और सुखदेवनगर पुलिस पहुंची। लोगों को समझा-बुझाकर जाम हटाने का प्रयास करने लगे। लोग हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग कर रहेे थे। इसके बाद जाम हटाने के लिए हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार पहुंचे और लोगों को समझाया। परिजनों और स्थानीय लोगों को हत्या के आरोपित धर्मेंद्र सहित अन्य की शाम तक गिरफ्तारी का आश्वासन दिया गया। इसके बाद लोग माने और जाम हटा दिया गया है। अब आवागमन चालू कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार वीर कुंवर सिंह चौक के पास 8-10 युवक नशे का सेवन कर रहे थे। उसी दौरान उन युवकों के बीच मारपीट हो गई। उन्हें छुड़ाने के दौरान धर्मेंद्र नाम के युवक ने गोली चला दी। इससे गोली अहबाब के पेट और सीने में जा लगी। अहबाब वहीं गिर पड़ा। गोलियों की आवाज सुनकर आसपास के लोग और परिजन वहां जुटे। इसके बाद आनन-फानन में अहबाब को लेकर रिम्स पहुंचे। घटना की सूचना मिलने पर अरगोड़ा थाना प्रभारी राजीव रंजन लाल, हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार घटनास्थल पर पहुंचे और जानकारी ली। इसके बाद रिम्स पहुंचे।
झगड़ा में बीच-बचाव कर रहा था अहबाब
अहबाब के रिश्तेदार मुरसलीन के अनुसार धर्मेंद्र और रंजीत नाम के युवक नशे में झगड़ा कर रहे थे। मनीष, श्रीकांत सहित अन्य युवक भी वहां मौजूद थे। इस दौरान अहबाब वहां बीच-बचाव करने चला गया। बीच-बचाव कर मामले को उसने सुलझा भी लिया था।

इस बीच धर्मेंद्र अपने घर गया और हथियार लेकर आया। इसके बाद अहबाब पर गोली चला दी। फिर मौके से भाग निकला। पुलिस ने मनीष नाम के युवक को हिरासत मे लिया है। पुलिस गोली चलाने वाले धर्मेंद्र सहित अन्य की तलाश में छापेमारी कर रही है।
कंडक्टर का काम करता था अहबाब
परिजनों के अनुसार अहबाब टाटीसिलवे के सरला बिरला स्कूल की बस में कंडक्टर का काम करता था। उसके अलावा टेलरिंग का काम भी करता था। वह शादीशुदा था और उसके दो बच्चे भी हैं। घटना के बाद परिवार और मोहल्ले के लोग बड़ी संख्या में रिम्स पहुंचे। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
नशेडिय़ों का लगता है अड्डा, पुलिस नहीं करती कार्रवाई
स्थानीय लोगों का आरोप है कि वीर कुंवर सिंह चौक के आसपास नशेडिय़ों का जमावड़ा लगता है। वहां अक्सर नशे में मारपीट की घटनाएं होती रहती हैं। वहां पुलिस गश्त नहीं करती है। इसकी शिकायत कई बार अरगोड़ा पुलिस से की गई है। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।  इसी का खामियाजा इस गोलीबारी की घटना के रूप में सामने आई है।
मौके पर तैनात किए गए पुलिस बल
घटना के बाद वीर कुंवर सिंह चौक व इमली चौक के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। घटना के बाद स्थिति तनावपूर्ण है। एहतियात के तौर पर देर रात ही पुलिस बल तैनात कर दिया गया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.