तोरपा (खूंटी), संसू । खूंटी-सिमडेगा मुख्य पथ पर कारो नदी मोड़ के पास शुक्रवार को सुबह तीन वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुए। इस सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई जो तीनों दुर्घटनाग्रस्त वाहन नहीं बल्कि एक कार पर सवार था। हुआ यूं कि जमशेदपुर से इंडेन गैस सिलिंडर लेकर सिमडेगा जा रहा ट्रक शुक्रवार को सुबह करीब आठ बजे अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया।

इस दुर्घटना में ट्रक पर सवार चालक व सह चालक सुरक्षित है। कुछ ही देर के बाद रांची से साइकिल से भरा ट्रक सिमडेगा जा रहा था। कारो नदी के पास पलटे गैस ट्रक को देखने के क्रम में ट्रक ने एक बाइक सवार को मारते हुए सड़क किनारे एक पेड़ से टकराया। इसी क्रम में ट्रक एक व्यक्ति को अपनी चपेट में ले लिया जो एक कार से उतर कर सड़क किनारे लघुशंका के लिए जा रहा था। ट्रक की चपेट में आने से उक्त व्यक्ति की मृत्यु हो गई। मृतक सिमडेगा दीप्ति टोली के रहने वाले नवीन तोपनो हैं। टक्कर के दौरान नवीन को संभलने का तनीक भी मौका नहीं मिला।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सुबह करीब आठ बजे इंडेन गैस से भरा ट्रक कारो नदी मोड़ के पास पलट गया था। दुर्घटनाग्रस्त वाहन को देखने के लिए सड़क पर चलने वाले कई राहगीर एकत्रित हुए थे। इसी दौरान रांची से सिमडेगा जा रहा ट्रक एक बाइक से टक्कर हो गई। बाइक बसिया से तोरपा जा रहा था। इसी क्रम में ट्रक कार से उतरकर लघुशंका के लिए जा रहे एक व्यक्ति को भी अपनी चपेट में ले लिया।

इस दुर्घटना में ट्रक चालक रंजीत पासवान व उप चालक मुकेश पासवान, बाइक में सवार दशरथ लोहरा व राजू लोहरा और कार से उतरकर जा रहे नवीन तोपनो घायल हो गए। सड़क दुर्घटना की सूचना पाकर तोरपा थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल भेजवाया। जहां इलाज के दौरान नवीन की मौत हो गई। जबकि बाइक सवार दशरथ व राजू को उनके परिजन बेहतर इलाज के लिए रांची ले गए। बाइक सवार दोनों घायल बसिया लतरा कोनसा टोली के रहने वाले सगे भाई हैं। ट्रक का चालक बिहार के नालंदा जिले का रहने वाला है।

Edited By: Vikram Giri