Move to Jagran APP

रांची के हिंदपीढ़ी में चाकूबाजी, एक की मौत- 3 घायल Ranchi News

Jharkhand. हिंदपीढ़ी में हुई चाकूबाजी में चार युवक घायल हो गए थे। इनमें से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Wed, 22 Jan 2020 10:26 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jan 2020 10:26 AM (IST)
रांची के हिंदपीढ़ी में चाकूबाजी, एक की मौत- 3 घायल Ranchi News
रांची के हिंदपीढ़ी में चाकूबाजी, एक की मौत- 3 घायल Ranchi News

रांची, जासं। राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी इलाके के नेजाम नगर पुरानी रांची स्कूल मैदान के पास मंगलवार की सुबह हुई चाकूबाजी में घायल चार में से एक की इलाज के दौरान मौत हो गई है। गंभीर रूप से घायल शाहिद की रिम्स में इलाज के दौरान मौत हो गई। मंगलवार की सुबह शाहिद सहित चार युवकों पर पड़ोस में रहने वाले नशेड़ी युवक कुर्बान उर्फ टेनी ने घर घुसकर हमला कर दिया था। उसने कहा था कि जैकेट फाडऩे का बदला लिया है।

loksabha election banner

परिवार वालों ने बताया कि मोहल्ले का ही एक नशेड़ी युवक चोरी के इरादे से घर में घुसा था और चोरी का विरोध करने पर उसने परिवार के 4 लोगों को चाकू मारकर बुरी तरह से घायल कर दिया था। घायलों में सुभान अली, शाहिद अली, अमजद अली और वाजिद अली हैं। इनमें सुभान और शाहिद अली गंभीर रूप से घायल हो गए थे। रिम्स में इलाज के दौरान एक की मौत हो गई।

इधर, चाकू से हमला करने वाला कुर्बान उर्फ टेनी पकड़ा गया है। पुलिस के अनुसार घायल युवकों के घर से करीब 100 मीटर की दूरी पर नशेड़ी युवक कुर्बान उर्फ टेनी रहता है। टेनी ने पुलिस की पूछताछ में बताया है कि उसके घर में घायल पक्ष के युवक उसके घर घुस जाते थे। उसके घर में महिलाएं रहने की वजह से विरोध करता था। दस दिन पहले विरोध करने पर नई जैकेट फाड़ डाली थी। इस वजह से वह मंगलवार को चाकू लेकर हमला करने पहुंच गया।

घर मे घुसते ही अचानक कर दिया हमला

इधर, घायल पक्ष के लोगों का कहना है कि आरोपित टेनी उनके घर चोरी करने घुसा था। शाहिद अली की पत्नी सोनम परवीन के अनुसार ठंड की वजह से मंगलवार की सुबह सभी लोग सोए हुए थे। अचानक घर में किसी के आने की आहट हुई। इसी बीच उनके पति शाहिद अली ने देखा कि एक युवक उनके घर में चोरी का प्रयास कर रहा है। जैसे ही वे उसके पास गए, चोरी करने आए युवक ने उन्हें चाकू मार दिया। इसी बीच जब उनके अन्य भाई भी मौके पर पहुंचे तो हमलावर ने तीनों को चाकू मार दिया और मौके से फरार हो गया। इस दौरान वाजिद अली ने आरोपी से चाकू छीनने की कोशिश की जिसमें उसकी उंगली कट गई।

हमले के बाद कचरा चुनने में जुट गया था टेनी

चाकू के हमले के बाद आरोपित टेनी मोहल्ले में ही कचरा चुनने में जुट गया था। उसे देखकर घायल पक्ष के लोगों ने धुनाई कर दी। इस बीच वहां हिंदपीढ़ी थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और उसे बचाकर थाने ले गई। हालांकि मारपीट से टेनी जख्मी हो गया है। पुलिस ने पहले उसका इलाज कराया। इसके बाद उसे थाने ले गई। पूछताछ में उसने बताया कि उसे घायल पक्ष के युवक परेशान करते थे। पगला कहकर चिढ़ाते भी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.