Move to Jagran APP

59 आइटीआइ में से 55 में नहीं हैं प्राचार्य, जवाब नहीं सूझा तो बगलें झांकने लगे मंत्री जी

Jharkhand Budget Session. विधानसभा में विधायक प्रदीप यादव के सवाल पर उलझे मंत्री सत्यानंद भोक्ता। मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने बताया कि भवन की मरम्मत का कार्य समय-समय पर होता है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 09:18 PM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 10:52 PM (IST)
59 आइटीआइ में से 55 में नहीं हैं प्राचार्य, जवाब नहीं सूझा तो बगलें झांकने लगे मंत्री जी
59 आइटीआइ में से 55 में नहीं हैं प्राचार्य, जवाब नहीं सूझा तो बगलें झांकने लगे मंत्री जी

रांची, राज्य ब्यूरो। हुनर से रोजगार देने के सरकार के दावों की पोल सदन में उसके जवाब से ही खुल गई। विधायक प्रदीप यादव के सवाल के जवाब में सामने आया कि श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग द्वारा राज्य में संचालित किए जा रहे 59 आइटीआइ में 55 में प्राचार्य तक नहीं हैं। स्थिति यह रही कि विभागीय मंत्री सत्यानंद भोक्ता को विधायक के पूरक सवालों के जवाब तक नहीं सूझे। प्रदीप यादव ने पूछा कि राज्य के 59 आइटीआइ में 55 में प्राचार्य के पद 19 वर्षों से रिक्त हैं।

loksabha election banner

भवन मरम्मत के अभाव में जर्जर हो रहे हैं। प्राचार्य की बहाली और भवन की मरम्मत का कार्य कब तक होगा। जवाब में मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने बताया कि भवन की मरम्मत का कार्य समय-समय पर होता है। पूरा ब्योरा मैं आपको उपलब्ध करा दूंगा। प्रदीप यादव ने प्राचार्य की नियुक्ति के लिए नियुक्ति नियमावली से संबंधित सवाल किया तो मंत्री को सटीक जवाब नहीं सूझा।

एक बार कहा कि नियमावली बनाकर कार्मिक को भेज दी है, फिर कहा नियमावली गठन की प्रक्रिया में है। सीएम से बात करेंगे। प्रदीप यादव ने इस दोहरे जवाब पर सवाल उठाया तो स्पीकर रवींद्र नाथ महतो को भी यह कहने पर मजबूर होना पड़ा कि कृपया चीजों को समेटते हुए जवाब दें। मंत्री ने कहा कि नियुक्ति कार्मिक विभाग को करनी है, सरकार द्वारा नियमावली बनाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.