Move to Jagran APP

नक्सली सुधाकरण ने पत्नी नीलिमा सहित किया आत्मसमर्पण

Naxalite Sudhakaran. नक्सली सुधाकरण ने पत्नी नीलिमा सहित आत्मसमर्पण कर दिया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 11 Feb 2019 03:54 PM (IST)Updated: Mon, 11 Feb 2019 06:10 PM (IST)
नक्सली सुधाकरण ने पत्नी नीलिमा सहित किया आत्मसमर्पण
नक्सली सुधाकरण ने पत्नी नीलिमा सहित किया आत्मसमर्पण

रांची, जेएनएन। नक्सली सुधाकरण और उसकी पत्नी नीलिमा ने तेलंगाना में आत्मसमर्पण कर दिया है। पूछताछ में दोनों ने पुलिस के सामने कई अहम खुलासे किए हैं, मगर अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। हालांकि झारखंड पुलिस आधिकारिक बयान नहीं दे रही है। जानकारी मिली है कि तेलंगाना में आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को जेल नहीं भेजा जाता है और सभी चार्ज वापस कर दिए जाते हैं।

loksabha election banner

सुधाकरण पर जहां झारखंड में एक करोड़ का इनाम था, वहीं उसकी पत्नी पर 25 लाख का इनाम घोषित था। झारखंड पुलिस की रिवॉर्ड सूची से अब दोनों नाम कट जाएंगे। 

जानिए, कौन है नक्सली सुधाकरण और उसकी पत्नी नीलिमा
नक्सली सुधाकरण माओवादियों की सेंट्रल कमेटी का सदस्य है। वह तेलंगाना के अदिलाबाद का रहने वाला है। इस पर एक करोड़ रुपये का इनाम घोषित है। सुधाकरण ने झारखंड में काफी संपत्ति जमा की है। सुधाकरण की पत्नी नीलिमा तेलंगाना के वरांगल की रहने वाली है।

गौरतलब है कि चुटिया थाना क्षेत्र में स्टेशन रोड स्थित पटेल चौक के पास से 30 अगस्त, 2017 को एक करोड़ के इनामी नक्सली सुधाकरण के सहयोगी सत्यनारायण रेड्डी व सुधाकर के भाई बी. नारायण पकड़े गए थे। उनके पास से लेवी के 25 लाख रुपये नगद आधा किलोग्राम सोना व नक्सली दस्तावेज आदि मिले थे। सभी रुपये तेलंगाना ले जाए जा रहे थे। इस मामले में 31 अक्टूबर को एनआइए ने प्राथमिकी दर्ज की थी। जिसके बाद से ही एनआइए इस मामले की जांच चल रही है।

यह भी पढ़ेंः नक्सली सुधाकरण रेड्डी मामले की जांच करेगी एनआइए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.