Move to Jagran APP

कल खूंटी के 15 लाभुकों से बात करेंगे प्रधानमंत्री

प्रधानमंत्री आवास योजना से बदली जीवनशैली पर होगी चर्चा, सभी जिलों के एनआइसी केंद्र पर मौजूद रहेंगे लाभुक।

By JagranEdited By: Published: Mon, 04 Jun 2018 03:47 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jun 2018 03:47 PM (IST)
कल खूंटी के 15 लाभुकों से बात करेंगे प्रधानमंत्री
कल खूंटी के 15 लाभुकों से बात करेंगे प्रधानमंत्री

राज्य ब्यूरो, रांची : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर पांच जून को प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के लाभुकों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीधा संवाद करेंगे। इस कार्यक्रम के लिए देश के छह राज्यों के छह जिलों का चयन किया गया है, जिनमें झारखंड का खूंटी भी शामिल है। प्रधानमंत्री इस संवाद के जरिए इस योजना से जुड़े लाभुकों के जीवनशैली में आए बदलाव की चर्चा करेंगे। लाभुकों की समस्याओं और आवासों की गुणवत्ता भी इस चर्चा का अहम हिस्सा होगा।

loksabha election banner

बहरहाल मंगलवार को सुबह 9.30 से प्रस्तावित इस कार्यक्रम को लेकर नगर विकास एवं आवास विभाग ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। उपायुक्तों को इस बाबत भेजे गए पत्र में जिला मुख्यालयों के एनआइसी केंद्रों को चुस्त-दुरुस्त रखने का निर्देश दिया गया है। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना से जुड़े संबंधित नगर निकायों के 15-15 लाभुकों को केंद्र पर मुस्तैद रखने को कहा गया है। बताते चलें कि इस योजना के तहत शहरी विकास मंत्रालय ने झारखंड में 1,50,668 आवासों के निर्माण की स्वीकृति दी है। अबतक 31,029 आवासों का निर्माण हो चुका है। इस आयोजन का सीधा प्रसारण दूरदर्शन केंद्र करेगा।

मोटरसाइकिल रैली निकाल मोदी सरकार की उपलब्धियां बताएगा युवा मोर्चा :

भाजपा युवा मोर्चा मोटरसाइकिल जुलूस निकालकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कार्यकाल की चार साल की उपलब्धियां जनता को बताएगा। दस जून को एक साथ सभी जिलों में मोटरसाइकिल जुलूस निकाला जाएगा। रविवार को युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यालय में हुई बैठक में यह तय किया गया।

भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार के चार साल पूर्ण होने पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर युवा मोर्चा को कार्यक्रम दिए गए हैं। इस क्रम में आगामी 10 जून को युवा मोर्चा पूरे प्रदेश में एक साथ सभी जिलों में मोटरसाइकिल रैली निकालेगा। मोटरसाइकिल रैली के आगे एक रथ चलेगा जिसमें केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियां लिखी रहेंगी। मोटरसाइकिल जुलूस के पीछे कार्यकर्ता हाथ में सरकार की उपलब्धियों की तख्ती लेकर चलेंगे। मोटरसाइकिल रैली शहर का भ्रमण कर अंत में नुक्कड़ सभा का आयोजन करेगी। सभी जिलों में मोटरसाइकिल रैली में युवा मोर्चा के 500 कार्यकर्ता रहेंगे। भाजयुमो ने कार्यक्रम की सफलता के लिए प्रमंडलीय प्रभारी बनाए गए हैं जो 6 जून को सभी जिलों में इस संदर्भ में बैठक करेंगे। युवा मोर्चा द्वारा सभी जिलों में पंचायत स्तर पर 'हमारा युवा, हमारी पंचायत' कार्यक्रम भी आयोजित करेगा जो एक पखवारे तक चलेगा। बैठक में तय किया गया कि युवा मोर्चा की अगली कार्यसमिति बैठक जुलाई के प्रथम सप्ताह में पलामू में होगी। मोर्चा 24 जून को प्रदेश स्तरीय मीडिया कार्यशाला का भी आयोजन करेगा। 23 जून को विधि सेल की भी प्रदेश स्तरीय कार्यशाला आयोजित की गई है। बैठक में अभिषेक सिंह, राकेश चौधरी, कुणाल यादव, प्रताप कटिहार, गुंजन यादव, वरुण तिवारी, मनीष दुबे, किसलय तिवारी, संजय पोद्दार, निशिकांत चौहान, धर्मेद्र सिंह, कुंदन सिंह, अंचल तिवारी, स्वप्निल सिंह, दुष्यंत पटेल, आकाश भूषण, सिद्धार्थ दुबे, गुड्डू घोष, ऋषभ तिवारी, सतीश शर्मा, अभिषेक चौबे सहित अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.