Move to Jagran APP

ढाई लाख वेतन के बाद भी मेडिकल कॉलेजों को नहीं मिल रहे चिकित्सक, अब रिटायर्ड डॉक्‍टर्स भी कर सकेंगे आवेदन

Jharkhand राज्य सरकार को मेडिकल कॉलेजों में प्राध्यापक एवं सह प्राध्यापक के पदों पर नियुक्ति के लिए बार-बार वॉक-इन इंटरव्यू आयोजित करने के बाद भी चिकित्सक नहीं मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इन मेडिकल कॉलेजों की मान्यता बचाने के प्रयास में फिर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया है।

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainPublished: Sat, 28 Jan 2023 03:22 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 03:22 PM (IST)
नियुक्ति के लिए बार-बार वॉक-इन इंटरव्यू आयोजित करने के बाद भी चिकित्सक नहीं मिल रहे हैं।

रांची, राज्य ब्यूरो: राज्य सरकार को मेडिकल कॉलेजों में प्राध्यापक एवं सह प्राध्यापक के पदों पर नियुक्ति के लिए बार-बार वॉक इन इंटरव्यू आयोजित करने के बाद भी चिकित्सक नहीं मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इन मेडिकल कॉलेजों की मान्यता बचाने के प्रयास में एक बार फिर से नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया है। मेडिकल कॉलेजों में प्राध्यापक के कुल 72 तथा सह प्राध्यापक के 89 पदों के लिए क्रमश: 10 एवं 11 फरवरी को वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन रिम्स, रांची में होगा।

loksabha election banner

नियुक्ति रिम्स को छा़ेडकर राज्य सरकार के पांच अन्य मेडिकल कॉलेजों में होगी। प्राध्यापक एवं सह प्राध्यापक के पदों पर नियुक्ति राज्य के मेडिकल कालेजों में कुल 24 विभागों में होगी। इनमें एनाटॉमी, फिजियोलॉजी, बायोकेमेस्ट्री, पैथोलॉजी, माइक्रोबायोलॅाजी, एफएमटी, फार्मोकोलॉजी, पीसीएम, औषधि, टीबी एवं चेस्ट, शिशु रोग, सर्जरी, अस्थि, ईएनटी, नेत्र, स्त्री एवं प्रसूति, रेडियोलॉजी, रेडियोथेरेपी, निश्चेतना, दंत, रक्त अधिकोष, चर्म एवं यौन रोग, मनोरोग तथा फिजिकल मेडिसिन एंड रिहैबिलेटेशन विभाग शामिल हैं।

आयु सीमा बढ़ाई, रिटायर्ड डॉक्‍टर्स भी कर सकते हैं आवेदन

इन सभी विभागों में संविदा पर नियुक्ति होगी। ये सभी पद प्रोन्नति के पद हैं, जिनमें फिलहाल इन रिक्त पदों को भरने के लिए संविदा पर नियुक्ति का बार-बार प्रयास किया जा रहा है। नियुक्ति दो वर्ष की होगी। हालांकि, प्रदर्शन के आधार पर संविदा विस्तार की भी बात कही गई है। बता दें कि राज्य सरकार ने इन पदों के लिए चिकित्सक नहीं मिलने पर प्राध्यापक पद का वेतन बढ़ाकर ढाई लाख रुपये मासिक तथा सह प्राध्यापक का वेतन दो लाख रुपये मासिक कर दिया है। आयु सीमा भी बढ़ाकर 70 वर्ष कर दी गई है, ताकि मेडिकल कॉलेजों के सेवानिवृत्त चिकित्सक भी इन पदों पर नियुक्त हो सकें।

यह भी पढ़ें- नेपाल से अयोध्या के लिए निकलीं विशाल शालिग्राम शिलाएं, इन्‍हीं से बनेंगी राम दरबार की प्रतिमाएं; 40 टन है वजन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.