कोडरमा, जासं। वेलेंटाइन वीक में युवाओं पर इश्क सिर चढ़कर बोल रहा है। इस बीच जेजे कॉलेज कोडरमा में पढऩेवाले एक प्रेमी युगल द्वारा कॉलेज की कक्षा में ही शादी कर लेने का मामला चर्चा में है। बुधवार से ही इसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में प्रेमी छात्र अपनी प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरते हुए और गले में मंगलसूत्र डालते देखा जा रहा है। सोशल मीडिया में इस पर लोग कई तरह की टिप्पणी कर रहे हैं। दोनों प्रेमी कोडरमा बाजार के हैं।

परिजनों के अनुसार दोनों 4 फरवरी से घर से फरार हैं। इस संबंध में लड़की के पिता ने कोडरमा थाना में एक आवेदन भी दिया है। हालांकि इस मामले में थाना में कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। दोनों प्रेमी युगल बालिग बताए जा रहे हैं। उधर इस मामले से कॉलेज प्रशासन पूरी तरह से बेखबर है। कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जुगल किशोर ने कहा कि उन्हें इस तरह की कोई जानकारी नहीं है।

प्रेमी युगल कॉलेज के छात्र हैं अथवा नहीं, इस पर भी उन्होंने शक जाहिर किया। वीडियो में युवती कॉलेज के ड्रेस में है, जबकि युवक सामान्य कपड़े में। वहीं कॉलेज के कुछ छात्रों व शिक्षकों के अनुसार दोनों कॉलेज के ही छात्र-छात्रा हैं। बताया जाता है कि युवती की शादी आगामी 11 मार्च को तय थी। उसकी सगाई परिवार वालों के द्वारा किसी और लड़के से कर दी गई थी। इस बीच युवती ने अपने प्रेमी से नए अंदाज में शादी कर ली। बहरहाल, यह खबर पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है।

'लड़की के पिता द्वारा थाना में आवेदन दिया गया है। दोनों बालिग बताए जा रहे हैं। वायरल वीडियो में दोनों को सहमति से शादी करते देखे जा रहे हैं। जब तक दोनों सामने नहीं आते हैं, किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जा सकती है।' -राजेंद्र प्रसाद, एसडीपीओ, कोडरमा।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस