लोहरदगा, जासं। लोहरदगा में तिरंगा यात्रा के दौरान 23 जनवरी को हुए हिंसक वारदात के बाद जिले में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए अभी जिला प्रशासन पुरजोर कोशिश कर ही रही थी कि उपद्रवियों ने सोमवार की रात एक बार फिर से लोहरदगा में हिंसा भड़काने की कोशिश की है। शहर के पतराटोली में वार्ड पार्षद कमला देवी के घर के समीप खड़े ट्रक को जलाने की कोशिश की। इस क्रम में ट्रक में आग पकड़ ही रही थी कि किसी प्रकार से स्थानीय पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना मिली।

जिसके बाद तत्काल पुलिस प्रशासन ने अग्निशमन विभाग के वाहन के साथ मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया। प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारी की सक्रियता से ट्रक पूरी तरह से जलने से बच गया और बड़ा हादसा होने से टल गया। आगजनी की घटना में ट्रक का अगला हिस्सा जल गया। ट्रक जहां पर खड़ा था उससे सटा हुआ एक घर और ट्रक के पीछे एक जेसीबी वाहन भी खड़ा था।

यदि समय पर पुलिस प्रशासन के साथ अग्निशमन वाहन नहीं पहुंचता तो न सिर्फ ट्रक पूरी तरह जल जाता, बल्कि ट्रक की आग घर और जेसीबी को भी अपनी चपेट में ले लेती। जिसके बाद वहां की स्थिति और भी भयावह हो सकती थी। उपद्रवियों की करतूत से लोहरदगा जिले में स्थिति अब भी चिंताजनक बनी हुई है।

बताया जा रहा है कि शहर के पतराटोली में वार्ड पार्षद कमला देवी के घर के समीप ट्रक संख्या ओआर-09के 0333 खड़ी थी। इस ट्रक में देर शाम उपद्रवियों ने आग लगा दी। हालांकि लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस-प्रशासन को दी। इसके बाद मौके पर अग्निशमन दल के साथ पहुंचे पदाधिकारियों ने सक्रियता दिखाकर ट्रक को पूरी तरह से जलने से बचाया।

Posted By: Alok Shahi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस