Move to Jagran APP

CAA Support: लोहरदगा में फिर हिंसा-आगजनी, उपद्रवियों ने फूंका ट्रक; CRPF ने संभाला मोर्चा

CAA Support पिछले 5 दिनों से कर्फ्यू के बीच सोमवार की रात एक बार फिर से हिंसा भड़क गई है दंगाइयों ने यहां एक ट्रक को आग के हवाले कर दिया।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 27 Jan 2020 10:24 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jan 2020 10:10 AM (IST)
CAA Support: लोहरदगा में फिर हिंसा-आगजनी, उपद्रवियों ने फूंका ट्रक; CRPF ने संभाला मोर्चा
CAA Support: लोहरदगा में फिर हिंसा-आगजनी, उपद्रवियों ने फूंका ट्रक; CRPF ने संभाला मोर्चा

लोहरदगा, जासं। लोहरदगा में तिरंगा यात्रा के दौरान 23 जनवरी को हुए हिंसक वारदात के बाद जिले में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए अभी जिला प्रशासन पुरजोर कोशिश कर ही रही थी कि उपद्रवियों ने सोमवार की रात एक बार फिर से लोहरदगा में हिंसा भड़काने की कोशिश की है। शहर के पतराटोली में वार्ड पार्षद कमला देवी के घर के समीप खड़े ट्रक को जलाने की कोशिश की। इस क्रम में ट्रक में आग पकड़ ही रही थी कि किसी प्रकार से स्थानीय पुलिस प्रशासन को इसकी सूचना मिली।

loksabha election banner

जिसके बाद तत्काल पुलिस प्रशासन ने अग्निशमन विभाग के वाहन के साथ मौके पर पहुंचकर आग को बुझाया। प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारी की सक्रियता से ट्रक पूरी तरह से जलने से बच गया और बड़ा हादसा होने से टल गया। आगजनी की घटना में ट्रक का अगला हिस्सा जल गया। ट्रक जहां पर खड़ा था उससे सटा हुआ एक घर और ट्रक के पीछे एक जेसीबी वाहन भी खड़ा था।

यदि समय पर पुलिस प्रशासन के साथ अग्निशमन वाहन नहीं पहुंचता तो न सिर्फ ट्रक पूरी तरह जल जाता, बल्कि ट्रक की आग घर और जेसीबी को भी अपनी चपेट में ले लेती। जिसके बाद वहां की स्थिति और भी भयावह हो सकती थी। उपद्रवियों की करतूत से लोहरदगा जिले में स्थिति अब भी चिंताजनक बनी हुई है।

बताया जा रहा है कि शहर के पतराटोली में वार्ड पार्षद कमला देवी के घर के समीप ट्रक संख्या ओआर-09के 0333 खड़ी थी। इस ट्रक में देर शाम उपद्रवियों ने आग लगा दी। हालांकि लोगों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस-प्रशासन को दी। इसके बाद मौके पर अग्निशमन दल के साथ पहुंचे पदाधिकारियों ने सक्रियता दिखाकर ट्रक को पूरी तरह से जलने से बचाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.