लोहरदगा (जागरण संवाददाता) । लोहरदगा जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार को कोरोना जांच के लिए 159 लोगों का सैंपल लिया गया। पहले के लंबित और शनिवार को लिए गए सैंपल मिलाकर कुल 166 लोगों के सैंपल की जांच की गई। जिसमें चार लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। कोरोना संक्रमित मरीजों में संजय गांधी पथ का एक वृद्ध शामिल है। शहर के मिशन कंपाउंड का रहने वाला एक अधेड़, आदर्श नगर का रहने वाला एक अधेड़ औरछत्तर बगीचा की रहने वाली एक किशोरी संक्रमित मिली है। सभी संक्रमित मरीजों को क्वारंटाइन में रखा गया है। इनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।

लोहरदगा में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1500 पहुंच चुका है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक कुल 38859 लोगों का सैंपल जांच के लिए लिया गया है। जिसमें 38673 लोगों के सैंपल की जांच की गई है। जिसमें अब तक 1500 मरीज संक्रमित मिले हैं। वहीं 30173 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। लोहरदगा जिले में फिलहाल कोरोना संक्रमण के 93 सक्रिय मामले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई जांच में स्वस्थ पाने और उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद 1401 मरीजों को क्वारंटाइन से छुट्टी दे दी गई है।

जिले में अब तक कोरोना संक्रमण से सात मरीजों की मौत हो चुकी है। वही एक संक्रमित युवक ने सदर अस्पताल परिसर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। लोहरदगा जिले में अब तक सदर प्रखंड में सबसे अधिक 961 मरीज संक्रमित मिले हैं। जबकि कुडू प्रखंड में 196, किस्को प्रखंड में 155, सेन्हा प्रखंड में 124 और भंडरा प्रखंड में 64 मरीज कोरोना से संक्रमित मिले हैं।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस