रांची, जासं। कोरोना के बढ़ते संक्रमण और राजद सुप्रीमो की मौजूदा स्थिति को देखते हुए उन्हें पेइंग वार्ड से निकालकर रिम्स निदेशक के बंगले में रखने की कवायद तेज हो गई है। शनिवार को लालू प्रसाद को निदेशक के केली बंगले में शिफ्ट किया जाएगा। इसे लेकर रांची के सिटी एसपी सौरव कुमार ने शुक्रवार को केली बंगले का निरीक्षण किया और वहां के सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

इस दौरान सिटी एसपी ने कहा कि रिम्स के द्वारा लालू प्रसाद को शिफ्ट करने का प्रस्ताव प्रशासन को दिया गया था। इसी के मद्देनजर सुरक्षा के सभी बिंदुओं की जांच की जा रही है। बताते चलें कि लालू प्रसाद के चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड से शिफ्ट करते हुए किसी सुरक्षित जगह करने की बात कही थी।

इसके बाद रिम्स प्रबंधन ने उन्हें शिफ्ट करने को लेकर एक प्रस्ताव प्रशासन को दिया था। वर्तमान में वे पेइंग वार्ड के कमरा नंबर ए 11 में हैं। शनिवार को उन्हें केली बंगले में शिफ्ट किया जा सकता है। इधर, उन्हें शिफ्ट करने से पूर्व केली बंगले की पूरी तरह से साफ-सफाई कराई जा रही है। बताते चलें कि लालू प्रसाद के तीन सेवादारों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद उन्हें कोरोना का खतरा और बढ़ गया था।

अब पेइंग वार्ड के 18 कमरों में रह सकेंगे संक्रमित

दैनिक जागरण में बीते दिनों खबर छपने के बाद प्रशासन व रिम्स प्रबंधन हरकत में आया है। लालू प्रसाद पेइंग वार्ड के पहले तल्ले के ए 11 नंबर कमरे में इलाजरत थे। कोरोना संक्रमण का डर व सुरक्षा के दृष्टिकोण से पेइंग वार्ड के पूरे पहले तल्ले में उनका कब्जा हो गया था।

उस फ्लोर के सभी 18 कमरों में किसी तरह के काम नहीं किए जा रहे थे। लालू के सुरक्षा में तैनात जवानों ने पूरे फ्लोर को दोनों ओर से ताला लगा दिया था। अब लालू प्रसाद के दूसरे जगह शिफ्ट होने से पूरे भवन को कोरोना वार्ड बनाया जा सकेगा। अब सभी 18 कमरे में मरीज भर्ती किए जा सकेंगे।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस