Move to Jagran APP

लालचंद महतो को 5 वर्ष बाद भाजपा में नजर आई खोट, बताया पिछड़ा विरोधी; जदयू में की वापसी

पिछले दिनों भाजपा छोड़ जदयू में वापसी करनेवाले पूर्व ऊर्जा मंत्री लालचंद महतो ने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में शामिल करने के बाद भी राज्य सरकार ने पिछड़ों के आरक्षण की सीमा नहीं बढ़ाई।

By Alok ShahiEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 08:33 PM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 08:34 PM (IST)
लालचंद महतो को 5 वर्ष बाद भाजपा में नजर आई खोट, बताया पिछड़ा विरोधी; जदयू में की वापसी
लालचंद महतो को 5 वर्ष बाद भाजपा में नजर आई खोट, बताया पिछड़ा विरोधी; जदयू में की वापसी

रांची, राज्य ब्यूरो। पूर्व ऊर्जा मंत्री लालचंद महतो को पांच वर्ष बाद चुनाव से ठीक पहले भाजपा में खोट नजर आई है। पिछले दिनों भाजपा छोड़ जदयू में वापसी करनेवाले पूर्व ऊर्जा मंत्री ने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में शामिल करने के बाद भी राज्य सरकार ने पिछड़ों के आरक्षण की सीमा नहीं बढ़ाई। साथ ही गरीब किसानों से 40 हेक्टेयर गैर मजरूआ जमीन लेकर भूमि बैंक में शामिल कर लिया गया। इस कारण ही वे भाजपा छोड़कर जदयू में वापस आ गए।

loksabha election banner

बुधवार को पार्टी कार्यालय में लालचंद ने कहा कि राज्य में पिछड़ों का आरक्षण 27 फीसद से घटाकर 14 फीसद कर दिया गया। भाजपा की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री रघु़वर दास ने एक वर्ष के भीतर आरक्षण की सीमा बढ़ाने की बात कही थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछड़ों को 36 फीसद आरक्षण देने का काम किया।

पूर्व ऊर्जा मंत्री ने सरकार पर भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए। उन्होंने डुमरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे की भी घोषणा की। मौके पर पार्टी महासचिव श्रवण कुमार, प्रवक्ता प्रेम कटारूका आदि उपस्थित थे। इस अवसर पर रामगढ़, हजारीबाग और डुमरी के कई कार्यकताओं ने जदयू की सदस्यता ग्रहण की। इनमें विनोद यादव, दीनदयाल, उमेश यादव, माला शर्मा आदि शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.