डोमचांच (कोडरमा), संसू। कोडरमा जिले के डोमचांच थाना क्षेत्र के गैठीबाद में दो बच्चों के बीच खेल-खेल में हुई एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दुर्गापूजा मेला में खरीदे गए एक खिलौना मोबाइल फोन को लेकर हुए विवाद में गैठीबाद, राणा टोला निवासी पप्पू राणा के 10 वर्षीय पुत्र ने अपने ही बड़े भाई करण कुमार पर चाकू फेंककर मारा। घटना में 12 वर्षीय बालक करण कुमार की मौत हो गई। चाकू उसके दाहिने हाथ के नीचे पंजरे में लगी। घटना गुरुवार देर शाम की है।

अस्पताल ले जाने के क्रम में बच्चे की मौत

मिली जानकारी के अनुसार, घटना के बाद बच्चे को गंभीर स्थिति में घरवाले एक झोलाछाप डाक्टर के यहां लेकर गए। उसने जख्म पर मरहम पट्टी कर भेज दिया। लेकिन रात में बच्चे की स्थिति गंभीर हो गई तो घरवाले उसे लेकर अस्पताल जाने लगे, लेकिन इससे पहले ही बच्चे ने दम तोड़ दिया। इसके बाद आनन-फानन में घर वालों ने शुक्रवार की सुबह बच्चे के शव को दफना भी दिया।

इंटरनेट मीडिया से पुलिस को मिली जानकारी

बाद में इंटरनेट मीडिया के माध्यम से घटना की जानकारी पुलिस को मिलने पर डोमचांच थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई। पुलिस आनन-फानन में दफनाए के शव को निकालने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना दो भाइयों के बीच होने के कारण स्वजन इस पर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

पुलिस द्वारा शव को निकालने का ग्रामीणों ने किया विरोध

गांव के लोगों का कहना है खेल-खेल में यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई। हालांकि मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद शव को कब्र से निकालने का स्थानीय ग्रामीण विरोध भी कर रहे थे।

स्वजनों का क्या है कहना...

स्वजनों के मुताबिक इस घटना को जानबूझकर अंजाम नहीं दिया गया है, बल्कि खेल खेल में छोटे भाई ने घर में रखे चाकू को अपने बड़े भाई की ओर फेंक दिया। इस घटना में उसकी मौत हो गई। बहरहाल पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

नुकीले चीज पर गिरने की वजह से हुई मौत

मामले की जांच के बाद डोमचांच थाना प्रभारी अब्दुल्ला खान ने बताया कि खिलौना मोबाइल के खींचतानी में करण घर में रखे नुकीले चीज पर गिर गया, जिससे उसके पेट में बांई ओर गंभीर चोट आई। घायल अवस्था में स्वजन उसे अस्पताल ले गए, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी का दोष नहीं है, खेल-खेल में यह घटना घटी है।

Edited By: Sanjay Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट