जागरण संवाददाता, रांची/तुपुदाना : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूरे जिले के 22 चेकनाकों पर चल रही चेकिंग के दौरान शुक्रवार को रांची-खूंटी रोड पर फिर एक स्कॉर्पियो कार से स्टैटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) और फ्लाईग सर्विलांस टीम (एफएसटी)की टीम ने 4.46 लाख रुपये बरामद किया। पुलिस और चुनाव ऑब्जर्वर जांच में जुट गए हैं। जानकारी के अनुसार तुपुदाना के इंस्लरी चौक के समीप के चेकनाका के पास रांची खूंटी की ओर जा रही कार (जेएच-01बीए-8867) की जांच की गई। कार में रखे नीले रंग के बैग से 4.46 लाख रुपये बरामद किया गया। कार के मालिक शैलेंद्र कुमार तुपुदाना के व्यवसायी हैं।

व्यवसायी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वे अपनी भारत स्टील नामक दुकान से 4.46 लाख बिक्री के बैंक में जमा कराने जा रहे थे। इससे पहले चेकिंग के दौरान पकड़े गए। बता दें कि चुनाव आदर्श आचार संहिता प्रभावी रहने की वजह से बिना अनुमति 50 हजार रुपये से अधिक लेकर चलने पर प्रतिबंध है। पुलिस ने रुपये को जब्त कर वाहन के मालिक व्यवसायी और कार को को छोड़ दिया है। हाल में पकड़े गए रुपये :

-21 नवंबर को कांके स्थित बोड़ेया चौक के पास 5.50 लाख रुपये नकद बरामद किया गया। रुपये कार की डिक्की में रखे थे। रामगढ़ से रांची आ रहे व्यवसायी सुनील कुमार के रुपये थे। -20 नवंबर को बुंडू के एदलहातू चेकनाका से एक फॉर्चूनर कार (जेएच-01-डीएस-1411) से दो लाख रुपये बरामद की गई थी। बुधवार को कार से तुपुदाना में रहने वाले व्यवसायी आयुष शर्मा अपने परिजनों के साथ जा रहे थे। उसी दौरान एसएसटी (स्टैटिक सर्विलास टीम) ने उनकी कार की चेकिंग के दौरान नकद पकड़ी थी। -बीते 11 नवंबर को नामकुम थाना के सामने वाली चेकनाका में जांच के दौरान 1.20 लाख रुपये बरामद किया गया था। नामकुम क्षेत्र के कुटियातू निवासी होटल संचालक सह जमीन कारोबारी दुर्गा साहू की कार रोककर पुलिस ने जांच की थी। इस दौरान 1.20 लाख रुपये बरामद किया गया था।

---------

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप