रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। Jharkhand Assembly Election 2019 - सीट शेयरिंग को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्षी महागठबंधन के बीच चल रही खींचतान के बीच झाविमो ने शुक्रवार को प्रथम चरण की नौ सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। महागठबंधन को दरकिनार करते हुए राज्य के सभी 81 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लडऩे की घोषणा करने वाले बाबूलाल मरांडी ने प्रत्याशियों का चयन दो दिनों तक संबंधित विधानसभा के पदधारियों और कार्यकर्ताओं से राय मशविरा लेने के बाद किया है।

पूर्व मंत्री रामचंद्र केशरी के बेटे विजय कुमार केशरी को झाविमो ने भवनाथपुर से उतारा है। झाविमो के केंद्रीय प्रवक्ता अशोक वर्मा और सुनीता सिंह ने संयुक्त रूप से प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। तिलेश्वर राम को चतरा, महात्मा उरांव को बिशुनपुर, रुद्र कुमार शुक्ला को पांकी, डा. राहुल अग्रवाल को डाल्टेनगंज तथा अंजू सिंह को विश्रामपुर का उम्मीदवार बनाया गया है।

इसी तरह धमेंद्र प्रकाश बादल को छतरपुर, बीरेंद्र कुमार को हुसैनाबाद तथा सूरज प्रसाद गुप्ता को झाविमो ने गढ़वा से उतारा है। लातेहार, गुमला, लोहरदगा और मनिका के लिए शीघ्र प्रत्याशियों की घोषणा किए जाने की बात कही है।

Posted By: Sujeet Kumar Suman

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस