Move to Jagran APP

Rajya Sabha Election: झामुमो और कांग्रेस में बढ़ा तनाव... राज्यसभा सीट के लिए अड़ी कांग्रेस... हेमंत से होगी दो टूक बात

JMM Vs Congress In Jharkhand झारखंड कांग्रेस ने राज्यसभा में उम्मीदवारी पर अपना हक जताया है। कहा है कि इस सीट के लिए झामुमो से दो टूक बात होगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से गुरुवार को प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडेय की मुलाकात होगी।

By M EkhlaqueEdited By: Published: Wed, 18 May 2022 08:15 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 08:16 PM (IST)
Rajya Sabha Election: झामुमो और कांग्रेस में बढ़ा तनाव... राज्यसभा सीट के लिए अड़ी कांग्रेस... हेमंत से होगी दो टूक बात
Rajya Sabha Election: झामुमो और कांग्रेस में बढ़ा तनाव... राज्यसभा सीट के लिए अड़ी कांग्रेस

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड से राज्यसभा की खाली हो रही सीटों के लिए दो सदस्यों का चुनाव होना है। इनमें से एक सीट सत्ताधारी दल और एक सीट विपक्ष के हाथ लगना तय है। सत्ताधारी गठबंधन में इसके लिए झामुमो और कांग्रेस में खींचतान चल रही है। इस खींचतान में दोनों दल अपना ही दावा ठोक रहे हैं। निर्णय भी जल्द ही होगा।

loksabha election banner

गुरुवार को हेमंत से मिलेंगे अविनाश पांडेय

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय इस सिलसिले में गुरुवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात कर सकते हैं। वे राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का संदेश उन्हें देंगे। कांग्रेस राज्यसभा में अपनी ताकत बढ़ाने के लिए किसी भी हाल में इस सीट पर दावेदारी कायम रखना चाहती है। अविनाश पांडेय एवं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बीच वार्ता का एक पहलू न्यूनतम साझा कार्यक्रम और राज्य में कमेटियों का गठन भी होगा।

राजेश ठाकुर ने कहा, बनता है हमारा दावा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने एक बार फिर दोहराया है कि पिछले चुनाव में शिबू सोरेन को राज्यसभा पहुंचाने में कांग्रेस ने सहयोग किया था। अब झामुमो के सहयोग करने की बारी है। ठाकुर ने कहा कि वर्तमान राजनीतिक हालात में केंद्र में कांग्रेस को और सशक्त करने की जरूरत है। उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री गठबंधन को लेकर संजीदा हैं और निश्चित रूप से वह भी कांग्रेस के पक्ष होंगे।

आलमगीर बोले, पांच साल चलेगी सरकार

कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि भाजपा की तमाम कोशिशों के बावजूद सरकार पर कोई खतरा नहीं है और सरकार पांच साल चलेगी। उन्होंने कहा कि स्पष्ट तौर पर दिख रहा है कि केंद्र में भाजपा कुछ चुनिंदा घरानों के लिए काम कर रही है। उन्होंने उदयपुर में तीन दिवसीय चिंतन शिविर के बारे में भी विस्तार से बताया। इस दौरान प्रवक्ता राजीव रंजन प्रसाद और डा. तौसीफ भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.