Move to Jagran APP

Jharkhand School Reopening: इस दिन से खुलेंगे कक्षा 6 से 9वीं तक के प्राइवेट स्‍कूल, सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला...

Jharkhand School Reopening कोराना वैक्सीन मिलने से पहले ही विद्यार्थियों को स्कूल बुलाने की तैयारी चल रही है। कोरोना वायरस गाइडलाइन के अनुसार ही छोटे बच्चों को स्कूल बुलाया जा सकेगा। अभी पढ़ाई ऑनलाइन कराई जा रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 01:06 PM (IST)Updated: Mon, 01 Feb 2021 04:56 AM (IST)
Jharkhand School Reopening: गाइडलाइन के अनुसार ही छोटे बच्चों को स्कूल बुलाया जा सकेगा।

रांची, जासं। Jharkhand School Reopening, School Reopen in Jharkhand झारखंड में दसवीं और बारहवीं की कक्षाएं शुरू होने के बाद अब जूनियर क्लास शुरू करने की तैयारी चल रही है। कक्षाएं इसी सत्र से शुरू किया जाएगा। इन स्कूलों में कक्षा 6 से लेकर 12वीं तक के स्कूल शामिल होंगे। कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर अब खतरा काफी कम हुआ है। इसके बाद कम से कम छठी कक्षा के छात्र स्कूल आ सकते हैं। वहीं, शिक्षा विभाग इस मामले में छठी से बारहवीं कक्षा शुरू करने को लेकर शिक्षकों से राय ले रहा है।

loksabha election banner

10वीं और 12वीं की कक्षाओं के दौरान कोविड नियमों का पालन किया जा रहा है। पढ़ाई के दौरान शारीरिक दूरी का ख्याल रखा जा रहा है और मास्क और सैनिटाइजेशन का इस्तेमाल किया जा रहा है। अभी तक इन कक्षाओं के दौरान किसी भी तरह के संक्रमण का खतरा नहीं देखा गया है। साथ ही कोविड नियमों का पालन कर छात्र छात्राएं स्कूलों में सामान्य रूप से अध्ययन कर रहे हैं। कोरोना वैक्सीन मिलने से पहले ही विद्यार्थियों को स्कूल बुलाने की तैयारी चल रही है।

जहां तक वैक्सीन की बात है, तो विद्यार्थियों को साल के अंतिम माह तक कोरोना का वैक्‍सीन लगेगा। बच्चों के लिए वैक्सीन को लेकर कोई दिशा निर्देश अभी नहीं मिला है। स्कूल खोलने की स्थिति में 10वीं और 12वीं की तरह अभिभावकों से सहमति पत्र लाना अनिवार्य होगा। इसमें अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजे जाने को लेकर अपनी सहमति देंगे। साथ ही 10वीं और बारहवीं कक्षा के लिए जो गाइडलाइन जारी की गई है, उसी गाइडलाइन के अनुसार छोटे बच्चों को भी स्कूल बुलाया जा सकेगा। अभी पढ़ाई ऑनलाइन कराई जा रही है। इसमें इनके लिए लेरनेटिक्स एप से लेकर कई डिजिटल सुविधाएं दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.