Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

झारखंड: यहां जोरों पर उड़ रही बच्चा चोरी की अफवाह, पुलिस का सिरदर्द बढ़ा; ALERT

एक सप्ताह के भीतर हजारीबाग गिरिडीह जमशेदपुर रामगढ़ व गुमला में ऐसे मामले सामने आ चुके हैं । पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट किया है।

By Alok ShahiEdited By: Updated: Tue, 27 Aug 2019 11:31 AM (IST)
Hero Image
झारखंड: यहां जोरों पर उड़ रही बच्चा चोरी की अफवाह, पुलिस का सिरदर्द बढ़ा; ALERT

रांची, राज्य ब्यूरो। राज्य में एक बार फिर बच्चा चोरी की अफवाह पुलिस के लिए सिरदर्द बनने जा रही है। डेढ़ साल बाद प्रदेश में बच्चा चोरी को लेकर मारपीट आदि की घटनाएं जोर पकडऩे लगी है। हालात यह बन गए हैं कि कहीं भी मॉब लिंचिंग की घटना घट जाए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट किया है, ताकि बच्चा चोरी की अफवाह के चलते कोई हिंसक कार्रवाई न हो।

इसे लेकर सभी जिलों को अपने-अपने क्षेत्रों के थाने में प्रबुद्ध जनों की बैठक व जागरूकता संबंधित कार्यक्रम चलाने का भी निर्देश दिया गया है। एक सप्ताह के भीतर राज्य के तीन जिले हजारीबाग, रामगढ़ व गुमला में बच्चा चोरी के बाद तनाव, हिंसक झड़प आदि से संबंधित मामले सामने आ चुके हैं। एक दिन पूर्व यानी 25 अगस्त को ही रामगढ़ व हजारीबाग में बच्चा चोरी की अफवाह से जुड़े मामले आ चुके हैं।

हजारीबाग जिले के दारू थाना क्षेत्र में पिछले दो दिनों से बच्चा चोरी की अफवाह जोरों पर है। यहां शनिवार की देर रात अफवाह के बाद मची भगदड़ में 16 वर्षीय शुभम सिंह की कुएं में गिरने से मौत हो गई। वहीं, एक अन्य घटना में इसी थाना क्षेत्र के महेशरा गांव में ग्र्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर एक वृद्ध महिला की पिटाई कर दी। रामगढ़ जिले के चितरपुर लाइन पार स्थित पहाड़ी में ग्रामीणों ने रविवार की शाम बच्चा चोरी के आरोप में एक महिला की पिटाई कर दी। महिला विक्षिप्त बताई जा रही है।